Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार की रैली में कौन-से शेयर करेंगे प्रदर्शन

प्रकाशित Fri, 04, 2014 पर 16:47  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आखिरी कारोबार में शानदार रिकवरी आने की वजह से बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए। कारोबार के दौरान निफ्टी ने भी 7758 का नया लाइफ हाई बनाया। वहीं मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों ने करीब 0.5-1 फीसदी की तेजी दिखाई। क्या बजट के बाद भी बाजार की रैली बरकरार रहेगी और इस रैली में कौन-से शेयर दिखाएंगे बेहतरीन प्रदर्शन आइए इन सभी मुद्दों पर लेंगे बाजार के जानकारों की राय।    


एंजेल ब्रोकिंग के मयूरेश जोशी का कहना है कि कैपिटल गुड्स सेक्टर में एलएंडटी, क्रॉम्पटन ग्रीव्ज और वोल्टास टॉप पिक होगी। इनमें आगे और मजबूती आने की संभावना है। एलएंडटी में गिरावट पर खरीदारी की रणनीति बनाई जा सकती है। एलएंडटी में अगले 2 साल में रिटर्न ऑन इक्विटी 18-19 फीसदी बढ़ सकती है। वहीं वोल्टास के कैशफ्लो में भी काफी सुधार नजर आ रहा है। इसके अलावा क्रॉम्पटन ग्रीव्ज भी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।


वहीं अगर रेलवे सेक्टर में पूंजी लगानी है तो टैक्सरेल जैसे शेयर में खरीद कर सकते हैं। टैक्सरेल में कुछ ना कुछ ग्रोथ जरूर आ सकती है। लार्जकैप आईटी में इंफोसिस, टीसीएस, टेक महिंद्रा और मिडकैप आईटी में केपीआईटी कमिंस जैसे शेयर अब भी पसंद है। अगर लंबा नजरिया हो इंफोसिस जैसे शेयर में अगले 1-2 साल के लिए पैसा लगा सकते हैं।
 
फर्स्ट स्टैप कैपिटल के कृणाल दायमा के मुताबिक रेल बजट से संबधित शेयरों से अभी दूर रहना चाहिए। और उसकी जगह एग्रीकल्चर, ऑप्टीकल फायबर नेटवर्क के ऊपर एनडीए गर्वमेंट कैम्फेंसिस से रिलेटेड स्टरलाइट टेक, ऑप्टी फायबर जैसी कंपनियों में निवेश करना ज्यादा फायदेमंद होगा। लेकिन अगर पहले से ही किसी की पोजिशन है तो टैक्समैको जैसे शेयर को जरूर होल्ड किया जा सकता है।


कृणाल दायमा का कहना है कि कोलगेट और सन फार्मा ये दो डिफेंसिव शेयर पिछले काफी समय से अच्छे लग रहे हैं और इनका साप्ताहिक चार्ट भी देखें तो कंसोलिडेशन के बाद इन दोनों शेयरों में उछाल देखने को मिला है। लिहाजा मौजूदा निवेशकों को इन दोनो शेयरों में बने रहना चाहिए। कोलगेट में 1580 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 1630 रुपये के आसपास खरीदारी की जा सकती है। कोलगेट में आने वाले दिनों में 1750 रुपये के लक्ष्य देखे जा सकते हैं।


सीईएससी में आंशिक मुनाफावसूली करनी चाहिए। ये शेयर पहले ही अच्छी-खासी रैली दिखा चुका है और अब यहां से दोबारा करेक्शन लौटता है तो हो सकता है कि शेयर 660-670 रुपये के आसपास जाएं। इसलिए सीईएससी में आंशिक मुनाफावसूली करना उचित होगा।   

कोटक सिक्योरिटीज के श्रीकांत चौहान के मुताबिक पावर ग्रिड में मौजूदा स्तरों से लॉंन्ग पोजिशन बना सकते हैं। पावर ग्रिड का शेयर आने वाले दिनों में 170-190 रुपये के स्तरों को छूते नजर आएगा। ऑयल एंड गैस सेक्टर में ओएनजीसी, एचपीसीएल और गेल पसंदीदा शेयर होंगे। गेल 520-530 रुपये, ओएनजीसी 455-460 रुपये और एचपीसीएल 800-900 रुपये के स्तरों तक जाते नजर आएगा। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज में भी 1000-1100 रुपये के लक्ष्य के लिए मौजूदा स्तरों से लॉंन्ग कर सकते हैं। 


ब्लू ओशन स्ट्रैटेजिक एडवाइजर्स के आशीष माहेश्वरी का कहना है कि ट्रेडर्स जेपी एसोसिएट्स, जीएमआर इंफ्रा और आरकॉम में खरीदारी कर सकते हैं। रेटिंग एंजेसी से क्रिसिल, इक्रा और रियल्टी सेक्टर से प्रेस्टिज एस्टेट ये तीनों शेयर भी अच्छे लग रहे हैं। क्रिसिल और इक्रा में यहां से अगले 1 साल में 30-40 फीसदी तक का उछाल मिलने का अनुमान है।       
                
वीडियो देखें