Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

प्रॉपर्टी गुरु: जानिए प्रॉपर्टी निवेश से जुड़ी अहम बातें

प्रकाशित Sat, 02, 2014 पर 12:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी गुरु रियल एस्टेट की सभी जरूरी जानकारियों के अलावा प्रॉपर्टी निवेश से जुड़ी परेशानियों का भी हल बताता है। प्रॉपर्टी से जुड़े सवालों को सुलझाएंगे जेएलएल के मोहम्मद असलम


सवाल : मानसरोवर जयपुर में विला खरीदना है। पत्रकार कॉलोनी में 114 स्केयर यार्ड पर 55 लाख रुपये में विला मिल रहा है, क्या यहां निवेश करना ठीक होगा?


मोहम्मद असलम : मानसरोवर निवेश के लिए शहर का बेहतरीन इलाका है। मानसरोवर में बढ़िया इन्फ्रास्ट्रक्चर है और शहर से कनेक्टिविटी भी अच्छी है। साथ ही मेट्रो, एयरपोर्ट, बीआरटीएस जैसी सुविधाएं भी है, तो यहां निवेश करना ठीक होगा।


सवाल : यमुना एक्सप्रेस वे पर जेपी स्पोर्ट्स सिटी में 2बीएचके बुक किया है। डेवलपर कैसा है? 4-5 साल में लिए इस निवेश से कितने रिटर्न की उम्मीद है?


मोहम्मद असलम : यमुना एक्सप्रेस वे निवेश के लिए बेहतरीन इलाका है और यहां नामी और छोटे सभी डेवलपर का काम अच्छा है। यमुना एक्सप्रेस वे कॉरिडोर में तेज डेवलमेंट हो रहा है। एक्सप्रेस वे से आगरा और दिल्ली की दूरी कम हुई है और नोएडा, गुड़गांव से कनेक्टिविटी में सुधार आया है। इंडस्ट्री, आईटी सेक्टर में काम करने वालों के लिए बेहतरीन रिहायशी विकल्प है और यहां प्रॉपर्टी के भाव भी किफायती है। 5-7 साल में अच्छे रिटर्न की उम्मीद है।


सवाल : 4-5 साल के बाद नीमराना में किए प्रॉपर्टी निवेश से कितना फायदा मिल सकता है? रेंटल इनकम कैसी रहेगी? एल्डेको हिल साइड, आशादीप ग्रीन्स और एवलॉन रिज व्यू प्रोजेक्ट निवेश के लिए चुने हैं।


मोहम्मद असलम : नीमराना एनसीआर से सटा राजस्थान का इलाका है। नीमराना तेजी से डेवलप हो रहा इंडस्ट्रीयल इलाका है और यहां ग्रोथ काफी तेज है। जापान की बड़ी कंपनियों का यहां निवेश है। भारी रोजगार के चलते यहां रिहायशी प्रॉपर्टी की मांग बढ़ रही है। डेवलपमेंट फेज में होने से प्रॉपर्टी के भाव किफायती है। 


वीडियो देखें