Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

निफ्टी 9500 पर पहुंचेगा, ये शेयर करेंगे कमाल

प्रकाशित Tue, 30, 2014 पर 10:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

निर्मल बंग इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के सीईओ राहुल अरोरा का कहना है कि बाजार में कोई भी गिरावट निवेश का अच्छा मौका होगा। अब बाजार के लिए आगे बजट, वित्त वर्ष 2016 की पहली तिमाही के नतीजे अगले ट्रिगर का काम करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कमोडिटी कीमतों में गिरावट भारत के लिए पॉजिटिव रहेगी।


अब बाजार बजट के नजरिए से जानना चाहता है कि सरकार वित्तीय घाटे को कैसे फंड करेगी। इसके अलावा विनिवेश के रोडमैप पर सफाई का भी बाजार को इंतजार है।


राहुल अरोरा का कहना है कि अगली दीवाली तक निफ्टी के 9500 के स्तर तक जाने की पूरी उम्मीद है। अब बाजार की तेजी में बैंकिंग शेयरों के अलावा एफएमसीजी और ऑयल एंड गैस शेयरों का भी योगदान रहेगा। बैंकिंग शेयरों में एसबीआई के अलावा आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक का शेयर पसंद है। वहीं एफएमसीजी शेयरों में एचयूएल के अलावा आईटीसी का शेयर भी पसंद है। डिस्क्रिशनरी स्पेंडिंग में बढ़त के नजरिए से जुबिलेंट फूडवर्क्स का शेयर टॉप पिक है।


राहुल अरोरा के मुताबिक इंस्टीट्यूशनल निवेशकों में केयर के शेयर को लेकर काफी उत्साह है। रेटिंग एजेंसियों में क्रिसिल और इक्रा भी पसंद हैं लेकिन केयर का शेयर टॉप पिक है। रिटेल शेयरों में जुबिलेंट फूडवर्क्स के अलावा वी-मार्ट रिटेल का शेयर भी पसंद है। अगले 1 साल में वी-मार्ट रिटेल में 40-50 फीसदी के रिटर्न आने की उम्मीद है।


वीडियो देखें