Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

नवी मुंबई, पुणे में प्रॉपर्टी के सस्ते विकल्प

प्रकाशित Sat, 25, 2015 पर 18:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी निवेश करते समय निवेशक बहुत से सवालों में घिरे रहते हैं कि उनकी प्रॉपर्टी को अच्छा एप्रिसिएशन मिलेगा या नहीं। अपने बजट में कहां मिलेगी अच्छी प्रॉपर्टी जो निवेश के लिहाज से भी अच्छी हो अगर रहना है तो भी अच्छी साबित हो। आज आपके ऐसे ही सवालों के जवाब दे रहे हैं पार्कलेन प्रॉपर्टी एडवाइजर के फाउंडर अक्षय कुमार।


सवालः पुणे के देहू आलंदी बीआरटी रोड, मोशी में फ्लैट बुक किया है। सिल्वर 9 प्रोजेक्ट का प्री लांच ऑफर था। इस इलाके के आउटलुक और डेवलपमेंट के बारे में जानकारी चाहिए।


अक्षय कुमारः पिंपरी- चिंचवड़ में मोशी बेहतरीन रिहायशी इलाका है और मोशी प्राइम लोकेशन है। भोसारी-चाकण इंडस्ट्रियल इलाके के करीब होने के चलते यहां तेजी से ग्रोथ और एप्रिसिएशन मिलेगा। पीसीएमसी में मोशी तेजी से विकास करता एरिया बन रहा है और यहां सालाना 10 से 12 फीसदी एप्रिसिएशन की उम्मीद है।


सवालः 30 लाख के बजट में 2 बीएचके लेना है। डोंबिवली या खारघर में से कहां निवेश करना संभव है ?


अक्षय कुमारः नवी मुंबई में हर बजट के विकल्प उपलब्ध हैं। यहां नामी डेवलपर के प्रोजेक्ट्स मौजूद हैं और पनवेल और न्यू पनवेल में निवेश के लिए कई विकल्प मौजूद हैं। इलाका कल्याण, डोंबिवली उभरता हुए इलाके हैं और भले ही यहां मौजूदा वक्त में ग्रोथ की रफ्तार धीमी है लेकिन इन पर बड़े डेवलपरर्स की नजर है। यहां लंबे वक्त के लिए निवेश अच्छा साबित हो सकता है।


सवालः मुंबई के पास बोइसर में टाटा हाउसिंग के प्रोजेक्ट में 1 बीएचके लिया है। साथ ही टाटा अमांत्रा में 75 लाख का फ्लैट बुक किया है। दोनों निवेश भविष्य में कैसे रहेंगे?


अक्षय कुमारः बोइसर मुंबई का बाहरी इलाका है और वहां टाटा हाउसिंग एक भरोसेमंद नाम है। इस प्रॉपर्टी में अच्छे एप्रिसिएशन के लिए 5 साल का समय लगेगा। बोइसर में विकास की रफ्तार तेज है और जल्द बोइसर नगर निगम में शामिल होगा। एमआईडीसी के जरिए सड़क, पानी की बुनियादी सुविधा यहां मिलेगी। बोईसर में अन्य इलाकों के मुकाबले हराभरा साफ वातावरण मिलता है। पालघर, डहाणू जैसे नजदीकी इलाके में काम करने वालों के लिए अच्छा निवेश साबित हो सकता है। इसकी मलाड, अंधेरी से अच्छी कनेक्टिविटी है।


सवालः जयपुर ,अजमेर रोड पर 2 बीएचके फ्लैट लेना है। बजट 25-30 लाख रुपये है। एआरजी ग्रुप के डिवाइन एनक्लेव प्रोजेक्ट में 3,000 रुपये प्रति वर्गफुट का भाव चल रहा है, निवेश पर सलाह चाहिए।


अक्षय कुमारः जयपुर में प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं तो एआरजी ग्रुप की साख अच्छी है। ये देश भर में कई प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। अजमेर रोड पर प्रॉपर्टी के भाव 2,300-3,700 रुपये प्रति वर्गफुट के बीच चल रहे हैं तो ये भाव निवेश के लिहाज से अच्छा है।


वीडियो देखें