Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

प्रॉपर्टी गुरू: प्रॉपर्टी से जुड़े सवालों के जवाब

प्रकाशित Sat, 08, 2015 पर 19:17  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी गुरू में हम हर हफ्ते आपको बताते हैं देश में ऐसी जगहें जहां आप अपने बजट में उपयुक्त प्रॉपर्टी हासिल कर सकते हैं। इस बार प्रॉपर्टी गुरू में आपके प्रॉपर्टी निवेश से जुड़े सवालों के जवाब देने के लिए हमारे साथ हैं परेश कारिया


सवालः मुझे डोंबीवली में रुनवाला मायसिटी प्रोजेक्ट में घर लेना है। प्रोजेक्ट और डेवलपर की जानकारी चाहिए।


जवाब: मायसिटी एक बड़ा टाउनशिप प्रोजेक्ट है। प्रोजेक्ट में सुविधाएं काफी अच्छी हैं। भविष्य के लिहाज से भी डोंबीवली अच्छी लोकेशन है। डोंबीवली में कई नामी डेवलपर्स के प्रोजेक्ट हैं। यहां मांग के मुकाबले सप्लाई ज्यादा। सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर अभी बन रहा है। यहां ज्यादा अच्छा एप्रिसिएशन नहीं है। बड़ा प्रोजेक्ट होने की वजह से मायसिटी में देरी की संभावना है। डोंबीवली में नामी डेवलपर्स के छोटे प्रोजेक्ट भी अच्छा विकल्प हैं उन्हें भी देखें।


सवालः मुंबई- पुणे एक्सप्रेस वे पर कुणाल आइकॉनिका में प्रापर्टी है। जिसको 1350 रुपये प्रति वर्गफुट के भाव पर लिया था। अभी भाव 4500 रुपये प्रति  वर्गफुट चल रहा है। प्रापर्टी बेचने पर सलाह चाहिए।


जवाब: मुंबई- पुणे एक्सप्रेस वे शानदार लोकेशन है। कुणाल आइकॉनिका अच्छा प्रोजेक्ट भी है जो हिंजेवाड़ी आईटी हब से काफी करीब है। मुंबई से भी इसकी अच्छी कनेक्टिविटी है। यहां 2 साल में 20 फीसदी से ज्यादा एप्रिसिएशन देखने को मिला है, अब जल्दी और ज्यादा बढ़त की उम्मीद नहीं है । बाजार को देखते हुए इस प्रॉपर्टी बेचना ठीक रहेगा। आप यहां से निकल कर रावेत में निवेश करें। रावेत आने वाले वक्त की अच्छी लोकेशन है। यहां आपको अच्छे भाव में प्रॉपर्टी मिल जाएगी।


वीडियो देखें