Moneycontrol » समाचार » बीमा

कैसा है पीएनबी मेटलाइफ का नया टर्म प्लान

प्रकाशित Sat, 15, 2015 पर 13:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एक कंपलीट फाइनेंशियल गाइड होने का मतलब होता है, न सिर्फ आपको सही निवेश की सलाह देना, बल्कि निवेश का महत्त्व और मकसद भी बताना। योर मनी में हम फोकस करेंगे फ्लेक्सिबल टर्म प्लान पर और साथ ही जानेंगे रियल एस्टेट या म्यूचुअल फंड कहां निवेश से होगा ज्यादा फायदा।


पीएनबी मेटलाइफ ने हाल में ही एक नया फ्लेक्सिबल ऑनलाइन टर्म प्लान लॉन्च किया है जो 75 साल की उम्र तक लागू रहेगा। क्या हैं इस प्लान की खासियत, आइए जानते हैं एटिका वेल्थ मैनेजमेंट के गजेंद्र कोठारी और पीएनबी मेटलाइफ के मार्केटिंग डायरेक्टर नीरज शाह से।


पीएनबी मेटलाइफ के मार्केटिंग डायरेक्टर नीरज शाह का कहना है कि टर्म प्लान फाइनेंशियल प्लानिंग का सबसे पहला प्रोडक्ट है, जो फैमिली के अर्निंग मेंबर के लिए और उसके परिवार के लिए महत्त्वपूर्ण है। पीएनबी मेटलाइफ ने नया फ्लेक्सिबल टर्म प्लान लॉन्च किया जो सिर्फ ऑनलाइन ही मिलेगा। ये प्लान 75 साल की उम्र तक के लिए है। इस नए प्लान में ज्वाइंट बेनेफिट दिया गया है। साथ ही पति/पत्नि को भी प्लान में कवर किया जा सकता है। पीएनबी मेटलाइफ टर्म प्लान में पॉलिसी होल्डर की मौत के बाद ज्वाइंट नॉमिनी को कवर मिलता है और आगे प्रीमियम नहीं भरना पड़ता है।


पॉलिसी में 4 तरह के विकल्प दिए गए है- पहला विकल्प पॉलिसी होल्डर की मौत के बाद पूरा भुगतान एक साथ किया जा सकता है। दूसरा विकल्प पॉलिसी होल्डर की मौत के बाद कुछ भुगतान तुरंत, बाकी पैसा 120 मासिक किश्तों में और तीसरा विकल्प कुछ भुगतान तुरंत, बाकी पैसा 120 मासिक किश्तों में मिलेगा जो सालाना 12% की दर से बढ़ेगा। वहीं चौथा विकल्प कुछ भुगतान तुरंत, बाकी पैसे बच्चे के 21 साल के होने तक मासिक किश्तों में मिलेगा।


वीडियो देखें