Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बीमा

योर मनीः मेडिकल इमरजेंसी से कैसे निपटें

प्रकाशित Wed, 26, 2015 पर 17:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

निवेश में अनुशासन के साथ-साथ धैर्य रखने की भी जरूरत होती है। लेकिन उतना ही जरूरी है आर्थिक लक्ष्यों को पहचानना और रिस्क कवर, यानी सही बीमा का चुनाव करना। फाइनेंशियल प्लानिंग की इन्हीं बारिकियों पर हम चर्चा करते हैं योर मनी में, और निवेश, इंश्योरेंस, लोन, क्रेडिट कर्ड से जुडी आपकी तमाम दुविधा को सुलझाते हैं।

इस बार बात करते हैं लिबर्टी वीडियोकॉन जनरल इंश्योरेंस कंपनी की हेल्थ पॉलिसी पर। बाजार में मिल रही हेल्थ पॉलिसी से ये कितनी अलग है, क्या हैं इसके फीचर्स ये जानने की कोशिश करते हैं।


लिबर्टी वीडियोकॉन जनरल इंश्योरेंस के सीईओ और डायरेक्टर रूपम अस्थाना का कहना है कि हेल्थ इंश्योरेंस आजकल उतना ही जरूरी हो गया है जितना बैंक अकाउंट और एसआईपी। सिर्फ खुद के लिए ही नहीं बल्कि आपके बच्चे थोड़े बड़े हो जाएं तो उनके लिए हेल्थ पॉलिसी निकाल लें। वर्तमान के परिदृश्य को देखते हुए हर किसी के पास कैशलेस पॉलिसी का होना काफी जरूरी हो गया है।


वहीं लिबर्टी वीडियोकॉन जनरल इंश्योरेंस के हेल्थ प्लान लिबर्टी हेल्थ कनेक्ट पॉलिसी पर रूपम अस्थाना ने बताया कि इस पॉलिसी के जरिए ग्राहकों के लिए सबसे आसान पॉलिसी बनाने पर फोकस किया गया है। साथ इस पॉलिसी के जरिए ग्राहकों के आर्थिक बोझ को भी कम करने की कोशिश की गई है। इस पॉलिसी में फ्री हेल्थ चेकअप की सुविधा भी उपलब्ध है।


रूपम अस्थाना के मुताबिक लिबर्टी हेल्थ कनेक्ट पॉलिसी 91 दिन से 65 साल तक की उम्र के लोगों के लिए हेल्थ पॉलिसी है। इस पॉलिसी के लिए 100 अस्पतालों के साथ टाई-अप किया गया है। लिबर्टी हेल्थ कनेक्ट पॉलिसी में 1-2 साल के प्लान में डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। वहीं फैमिली प्लान लेने पर ज्यादा प्रीमियम की सुविधा है।


वीडियो देखें