Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों के दम पर एक्शन, कौनसे हैं वो शेयर

प्रकाशित Mon, 31, 2015 पर 13:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की हलचल में जानिए मिडडे टॉप 10 स्टॉक्स के बारे में जो दिला सकते हैं अच्छा फायदा।


एस्टेक लाइफ


गोदरेज एग्रोवेट ने 190 रुपये प्रति शेयर के भाव पर एस्टेक लाइफ के प्रोमोटरों का 45.3 फीसदी हिस्सा खरीदा है। इसके अलावा और 26 फीसदी हिस्सा खरीदने के लिए 246.6 रुपये प्रति शेयर के भाव पर ओपन ऑफर ट्रिगर किया है।


भारती एयरटेल/आइडिया सेल्यूलर


भारती एयरटेल और आइडिया सेल्यूलर ने दिल्ली में पोस्ट पेड कनेक्शन के डाटा की दरों में 20 फीसदी तक की बढ़ोतरी कई गई है।


भारती इंफ्राटेल


शुक्रवार को टेमासेक ने 380.04 रुपये प्रति शेयर के भाव पर भारती इंफ्राटेल के 1.7 करोड़ शेयर बेचे हैं। जून में टेमासेक के पास भारती इंफ्राटेल की 1.58 फीसदी थी, जो अब घटकर 0.66 फीसदी हो गई है।


वहीं सीएलएसए ने भारती इंफ्राटेल में खरीद की राय कायम रखी है। सीएलएसए के मुताबिक भारती इंफ्राटेल में बढ़ते मार्केट शेयर से अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी। वित्त वर्ष 2015-18 के दौरान एबिटडा सालाना 15-24 फीसदी की दर से बढ़ने की उम्मीद है।


जिलेट इंडिया


साल दर साल आधार पर वित्त वर्ष 2015 की चौथी तिमाही में जिलेट इंडिया का मुनाफा 18 करोड़ रुपये से बढ़कर 72.8 करोड़ रुपये हो गया है। सालाना आधार पर चौथी तिमाही में जिलेट इंडिया की आय 479.7 करोड़ रुपये से बढ़कर 541 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है।


एलएंडटी


एलएंडटी को राजस्थान में 1489 करोड़ रुपये के कंस्ट्रक्शन ऑर्डर मिले हैं।


गोदरेज कंज्यूमर


आरबीआई के मुताबिक अब एफआईआई/आरएफपीआई गोदरेज कंज्यूमर में 40 फीसदी तक हिस्सा खरीद सकते हैं।


अरबिंदो फार्मा


अरबिंदो फार्मा को रैलोक्सिफिन टैबलेट के लिए यूएस एफडीए से मंजूरी मिली है।


पुंज लॉयड


पुंज लॉयड को आईओसी से 1094 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।


एमएससीआई इंडेक्स में बदलाव


एमएससीआई इंडेक्स में बदलाव आज बाजार बंद होने के बाद से लागू होगा। ग्लेनमार्क को इमर्जिंग मार्केट इंडेक्स में शामिल किया जाएगा, जबकि इंडियाबुल्स हाउसिंग को एसीडब्ल्यूआई इंडेक्स में शामिल किया जाएगा। जेएसपीएल एमएससीआई इंडेक्स से बाहर हो जाएगा, तो सन फार्मा और अदानी पोर्ट का वेटेज बढ़ाया गया है। लेकिन कॉनकॉर का वेटेज घटाया गया है।


बीएचईएल


मॉर्गन स्टैनली ने बीएचईएल की अंडरवेट रेटिंग कायम रखी है। मॉर्गन स्टैनली ने बीएचईएल का लक्ष्य 112 रुपये से बढ़ाकर 177 रुपये कर दिया है। मॉर्गन स्टैनली के मुताबिक वित्त वर्ष 2015-17 के दौरान बीएचईएल के मुनाफे में सालाना 22 फीसदी की दर से बढ़त की उम्मीद है।


सद्भाव इंफ्रा का आईपीओ


आज से सद्भाव इंफ्रा का आईपीओ खुल गया है और ये इश्यू 2 सितंबर को बंद होगा। सद्भाव इंफ्रा ने इश्यू के लिए 100-103 रुपये प्रति शेयर का भाव तय किया है।


वीडियो देखें