Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

दावत ब्रांड पर फोकस: एलटी फूड्स

प्रकाशित Fri, 13, 2015 पर 14:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एलटी फूड्स बासमती चावल की प्रोसेसर और एक्सपोर्टर कंपनी है। भारत में कंपनी के 5 प्लांट, अमेरिका में 2 पैकेजिंग प्लांट हैं। कंपनी दावत और रॉयल ब्रांड से बासमती चावल बेचती है दुनिया के 60 देशों में कंपनी की मौजूदगी है।


वित्त वर्ष 2016 की दूसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 16 फीसदी बढ़कर 22.9 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2015 की दूसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 19.78 करोड़ रुपये रहा था।


वित्त वर्ष 2016 की दूसरी तिमाही में कंपनी की आय 1.5 फीसदी बढ़कर 691 करोड़ रुपये रही है। वित्त वर्ष 2015 की दूसरी तिमाही में कंपनी की आय 681 करोड़ रुपये रही थी।


एलटी फूड्स के नतीजों पर बात करते हुए कंपनी के सीएमडी वी के अरोरा ने बताया कि कंपनी की आय में 60-70 फीसदी योगदान एक्सपोर्ट का है। कंपनी का सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट यूरोप और अमेरिका को होता है। अगले 6 महीनों में कंपनी के कारोबार में अच्छी बढ़त होने की उम्मीद है। और अगले 5 सालों में कंपनी के कारोबार में सालाना आधार पर 15-20 फीसदी ग्रोथ होने की उम्मीद है।


वी के अरोरा ने कहा कि कंपनी स्नैक फूड, ऑरगेनिक फूड में नए प्रोडक्ट लाने का प्लान कर रही है। कंपनी का फोकस अपने दावत ब्रांड पर है। उन्होंने बताया कि अमेरिका में बासमती की 45 फीसदी से ज्यादा बाजार हिस्सेदारी है। उन्होंने कहा कि ईरान में बासमती पर लगे बैन जरूर हटेंगे। ईरान के सभी इंपोर्टस ने ऑर्डर बुक करने शुरू कर दिए हैं। वी के अरोरा ने बताया कि देश का 1/3 बासमती एक्सपोर्ट ईरान जाता है लेकिन कंपनी के लिए ईरान बड़ा ग्राहक नहीं है।


वीडियो देखें