Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

असमंजस की स्थिति, किन शेयरों पर भरोसे का समय

प्रकाशित Wed, 06, 2016 पर 16:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कल की बड़ी गिरावट के बाद आज बाजार संभलते नजर आया। सेंसेक्स 17 अंक, तो निफ्टी 11 अंकों की बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा लेकिन बैंक शेयरों में आज भी फिसलन जारी रही और इंडेक्स पौन परसेंट गिरकर बंद हुआ। 


एंजेल ब्रोकिंग के फंड मैनेजर मयूरेश जोशी का कहना है कि सरकार की तरफ से जो इंफ्रास्ट्रक्चर और हाउसिंग प्रोजेक्ट को बढ़ावा मिल रहा है उसका फायदा सीमेंट सेक्टर को मिल सकता है। सीमेंट कंपनियों में 10 फीसदी की वॉल्यूम ग्रोथ आ सकती है। सीमेंट सेक्टर में डिमांड और वॉल्यूम ग्रोथ देखने को मिल सकती है। सीमेंट सेक्टर में अल्ट्राटेक सीमेंट प्रीफर्ड पिक होगी। वहीं ओरिएंट सीमेंट भी पसंदीदा शेयर होगा। सीमेंट सेक्टर पर काफी पॉजिटीव नजरिया बना हुआ है।

यूपी आधारित शुगर कंपनियों में अच्छा सुधार देखने को मिल सकता है। निवेशकों को बलरामपुर चीनी, आंध्रा शुगर्स में मौजूदा निवेश बरकरार रखना चाहिए। लंबी अवधि के लिहाज से इक्विटास होल्डिंग्स में पैसा लगा सकते है, कंपनी की आरओई 13 फीसदी और आरओए 3.1 फीसदी रह सकता है।


फाईसेंस डॉटकॉम के टेक्निकल रिसर्च हेड सर्वेंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक एस्कॉर्ट्स का शेयर छोटी से मध्यम अवधि में मजबूती दिखा रहा है। इसमें जल्द 164-165 रु के टार्गेट देखने को मिल सकता है। अगर इसे 6 महीने से ज्यादा होल्ड करें तो 200 रु के ऊपर जा सकता है। आईओसी और बीपीसीएल के शेयर अब भी अच्छे लग रहे है, इनमें लॉन्ग ट्रेड कर सकते हैं। आईओसी और बीपीसीएल में यहां से 6-7 फीसदी का अपसाइड आने की उम्मीद हैं। मारुति सुजुकी में 3564.4 रु के स्टॉपलॉस और 3609 रु के लक्ष्य के साथ ट्रेडिंग पोजिशन बना सकते हैं। लेकिन इंफोसिस पर 1216.6 रु के स्टॉपलॉस और 1171 रु के लक्ष्य के साथ शॉर्ट की सलाह होगी।  


के आर चोकसी इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के देवेन चोकसी का कहना है कि काफी मिडकैप कंपनियां अच्छी ग्रोथ दिखा रही है, इनमें चुनिंदा मिडकैप शेयरों में निवेश के अच्छे मौके हैं। इस साल मॉनसून अच्छा रह सकता है और उसके चलते एग्री सेक्टर में ग्रोथ देखने को मिल सकती है।  


ऑटो सेक्टर पर प्रयेश जैन की राय


आईआईएफएल के एवीपी प्रयेश जैन का कहना है कि भारत फोर्ज में यहां से और ज्यादा गिरावट की उम्मीद नहीं है। भारत फोर्ज में गिरावट पर खरीदारी की सलाह होगी और 50 रु का लक्ष्य होगा। कंपनी जिस पैसेंजर कार सेगमेंट में जा रहा है, वहां पर नए ग्राहक जुड़ने पर कंपनी का कारोबार बढ़ेगा। अमारा राजा बैटरीज का शेयर लगातार आउटपरफॉर्म कर रहा है। कंपनी की तिमाही दर तिमाही आय 15-16 फीसदी रही है। लेकिन एक्साइड से ज्यादा परफॉर्मेंस देखने को नहीं मिली है। एक्साइड का राजस्व सपाट नजर आ रहा है। जबतक कंपनी की वित्तीय हालात में सुधार नहीं आता तब तक ज्यादा अपसाइड की उम्मीद नहीं है।

वीडियो देखें