बाजार ने गंवाई बढ़त, किन शेयरों में तेजी की उम्मीद -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार ने गंवाई बढ़त, किन शेयरों में तेजी की उम्मीद

प्रकाशित Fri, 03, 2016 पर 16:49  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन का कहना है कि जिस तरह से 8250 के स्तर पर जाकर बाजार रेजिस्टेंस फेस कर रहा है। बाजार की स्थिति देखकर कहा जा सकता है कि गिरावट पर खरीदारी करने का माहौल बना हुआ है। लिहाजा शॉर्ट ना करने की सलाह होगी। उज्जीवन के शेयर ने 210 से 400 रुपये के सर्केट पर नजर आ रहा है। और उम्मीद की जा रही है कि आगे ये कंपनी ओर भी ज्यादा ग्रोथ दिखाएं। लिहाजा मौजूदा निवेशक को बने रहने की सलाह होगी। साथ ही गिरावट पर और खरीदारी की रणनीति बनाये। साथ ही एसकेएस माइक्रो फाइनेंस, इक्विटास के शेयर खरीदारी कर सकते है।


आइडिया सेल्यूलर के शेयर में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। लेकिन अब इसमें ज्यादा गिरावट की संभावनाएं नहीं बनी है। हालांकि भारती एयरटेल, भारती इन्फ्राटेल, आरकॉम जैसे दिग्गज कंपनियो को आइडिया की कंपनी झेल नहीं पा रही है। लिहाजा मौजूदा निवेशको को बने रहने की सलाह होगी। अच्छे मॉनसून के उम्मीद के चलते मौजूदा स्तर पर चंबल फर्टिलाइजर के शेयर अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। जीएनएफसी के शेयर ने भी निवेश किया जा सकता है। 


खबरो के चलते अपोलो हॉस्पिटल के शेयर में नकारात्मक नजरिया बना हुआ है। लिहाजा इसमें खरीदारी की सलाह नहीं होगी। मौजूदा निवेशक अपने स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली करें। साथ ही दूसरे किसी शेयर में खरीदारी कर सकते है जिसमें डॉ लाल के शेयर में गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी। प्रीकॉल के शेयर में वैल्यूएशन के लिहाज से इसके शेयर महंगे नहीं है। लिहाजा मौजूदा निवेशको को इसमें बने रहने की सलाह होगी। सीमेंट्स सेक्टर में ग्रोथ की उम्मीद है। सांघी इंडस्ट्रीज के शेयर में खरीदारी की राय बन रही है।


मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल के हेड टेक्निकल एनालिस्ट मानव चोपड़ा का कहना है कि मुमेंटम के लिहाज से एसकेएस माइक्रो फाइनेंस, बजाज फाइनेंस के शेयर में काफी तेजी देखने को मिली है। लिहाजा गिरावट पर खरीदारी की जा सकती है। अदानी एंटरप्राइज के शेयर शॉर्ट टर्म का नजरिया रखा जा सकता है जिस तरह से इसके शेयर में एक रेंली देखने को मिली थी। इसके शेयर में 68 रुपये का सपोर्ट बनता नजर आ रहा है। लिहाजा छोटी अवधि के लिए 73 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी कर सकते है।


मानव चोपड़ा के मुताबिक चार्ट के लिहाज से एनएमडीसी के शेयर अच्छे प्रदर्शन कर रहे है। इसके शेयर में ऊपरी स्तर पर 97 रुपये का रजिस्टेंस बना हुआ है। अगर इसके शेयर 92 रुपये के लेवल को पार करते है तो इसमें एक मुमेंटम देखने को मिल सकता है। साथ ही मॉयल के शेयर में नजर रखने की जरुरत है।


कैनरा बैंक के शेयर में गिरावट होने की संभावनाएं बनी हुई है लिहाजा 196 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 186 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करने की सलाह होगी। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के शेयर में तेजी का नजरिया बना हुआ है लिहाजा एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में 468 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 485 रुपये के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि डाबर के शेयर में तेजी का नजरिया बना हुआ है। आनेवाले कुछ समय में इसके शेयर में 5-10 फीसदी की बढ़त संभव है। लिहाजा 301 रुपये के स्टॉपलॉसके साथ 313 रुपये के लक्ष्य के लिए डाबर में खरीदारी करने की सलाह होगी। बैंक ऑफ इंडिया के शेयर में गिरावट देखने को मिली है लिहाजा इसमें 85 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 79 रुपये के लिए बिकवाली करने की सलाह होगी।


वीडियो देखें