Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

गिरावट पर खरीद का मौका, लार्जकैप में लगाएं पैसा

प्रकाशित Fri, 30, 2016 पर 10:34  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सेल्स हेड, पराग ठक्कर का कहना है कि निवेशकों को बाजार की मौजूदा गिरावट में लार्जकैप पर ज्यादा फोकस करना चाहिए। लार्जकैप में अभी काफी निवेश विकल्प मौजूद है जैसे कि बैंकिंग में कोटक महिंद्रा बैंक, सीमेंट और एनबीएफसी में ग्रासिम। निवेशक इन लार्जकैप शेयरों में धीरे-धीरे पैसा लगा सकते हैं। वहीं अगर मिडकैप पर नजर डाले तो उसमें भी कार्बोरंडम, विनती ऑर्गेनिक्स जैसे अच्छे शेयर मौजूद हैं।

कार्बोरंडम मुरुगप्पा ग्रुप की बड़ी कंपनी है, वहीं वीनती ऑर्गेनिक्स स्पेश्यालिटी केमिकल कंपनी है, उनका ग्लोबल मार्केट शेयर लगभग 45 फीसदी है। लंबी अवधि के निवेशकों को इन दोनों मिडकैप कंपनियों को गिरावट पर लंबे समय के लिए खरीदना चाहिए। पराग ठक्कर के मुताबिक आरबीआई की दरों में 0.25 फीसदी तक की कटौती आने की उम्मीद है।


पराग ठक्कर का कहना है कि एलएनजी इंपोर्ट बढ़ेगा और गैस, पीएनजी, सीएनजी की कीमतें घटेगी, और इसका सबसे ज्यादा फायदा सिरामिक्स इंडस्ट्रीज को होगा। वहीं पेट्रोनेट एलएनजी को भी गैस इनपूट की डिमांड बढ़ने पर उसका फायदा मिलेगा। इसके अलावा जीएसपीएल को भी फायदा होगा। इस सेक्टर में फिलहाल सभी कंपनियों के शेयर वैल्यूएशन के लिहाज से महंगे हो चुके हैं। कजारिया सिरामिक्स, सेरा सेनिटरीवेयर अच्छे शेयर है जो ज्यादा बिजनेस देते हैं।