Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिने-चुने शेयरों में लगाएं दांव, कमाएं तगड़े रिटर्न

प्रकाशित Mon, 07, 2016 पर 16:40  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एसएमसी ग्रुप ऑफ कंपनीज मुदित गोयल के मुताबिक जबतक पीसी ज्वेलर्स का शेयर 465-520 रुपये के दायरे में रहेगा तब तक सकारात्मक नजरिया बना रहेगा। पीसी ज्वेलर्स में मौजूदा भाव पर 460 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करनी चाहिए। इसमें 520 रुपये का स्तर पार होने पर 560 रुपये तक के ऊपरी स्तर देखने को मिल सकते हैं।


मुदित गोयल का कहना है कि टाइटन में भी 375 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 410 रुपये के लक्ष्य के लिए लॉन्ग पोजिशन बनाई जा सकती है। साथ ही कॉम्पटन ग्रीव्ज को 90-92 रुपये के लक्ष्य के लिए 80 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीद सकते हैं। लेकिन हेक्सावेयर में 212 रुपये के लक्ष्य के लिए 198 रुपये का स्टॉपलॉस रख बिकवाली करले की राय होगी। 


मुदित गोयल के मुताबिक टाटा मोटर्स डीवीआर का टेक्निकल स्ट्रक्चर ज्यादा पॉजिटीव नही लग रही है। इसमें गिरावट बरकरार रह सकती है और आनेवाले दिनों में 475 रुपये के स्तर बना सकता है। मौजूदा निवेशक टाटा मोटर्स डीवीआर से निकल जाएं तो बेहतर होगा।        


प्रकाशदीवान डॉटइन के प्रकाशदीवान का कहना है कि बाजार में अब भी स्टॉक स्पेसिफिक फोकस रखने की सलाह होगी और अच्छे गिने-चुने शेयर गिरावट पर खरीदने चाहिए। नीलकमल में माहौल सुधरने पर दोबारा रिकवरी आएगी। नीलकमल में एक्सपोजर लेना चाहे तो ले सकते हैं, इसमें नतीजों की वजह से निराश होने की जरुरत नहीं है। पीएनबी हाउसिंग में बने रहने की सलाह होगी। निचले स्तरों पर बिकवाली के बाद भी पीएनबी हाउसिंग का शेयर मजबूती दिखा रहा है।  


रिक्स कैपिटल एडवाइजर्स के डी डी शर्मा का कहना है कि अगर निवेशक लार्जकैप या इंडेक्स बेस्ड शेयरों पर दांव नहीं लगाते है तो इसका कोई फर्क नहीं पड़ता है कि चुनावी नतीजों से पहले पैसा लगाएं या बाद में। कल्याणी स्टील्स में अभी खरीदारी का मौका है। ये एक कैश रिच कंपनी है औऱ लगातार ग्रोथ दिखाए जा रही है। इस कंपनी का शेयर 5 के पीई पर मौजूद है। खराब माहौल में कल्याणी स्टील्स अच्छी ग्रोथ और अर्निंग दिखाती जा रही है।


हालांकि कंपनी अभी ऑटो कंम्पोनेंट और इंजीनियरिंग कंम्पोनेंट को सेवाएं प्रदान करती है। लेकिन आगे जाकर कंपनी डिफेंस और एविएशन ककंम्पोनेंट को भी सेवाएं प्रदान करेगी ऐसी उम्मीद है। इन सभी चीजों को देखने हुए कंपनी में लबी अवधि में अच्छी तेजी आने की उम्मीद है। कल्याणी स्टील्स में अगले 2-3 साल में अच्छे रिटर्न मिलेंगे।   


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले के मुताबिक टीसीएस को 2320 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ शॉर्ट किया जा सकता है। ये शेयर नीचे में 2240 रुपये तक फिसल सकता है।