Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बजट से पहले तैयारी, शानदार इन्वेस्टमेंट प्लान

प्रकाशित Mon, 30, 2017 पर 13:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जब बात बजट की हो तो आप भरोसा करते हैं सिर्फ सीएनबीसी-आवाज़ पर। और इसीलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं देश के पांच बड़े ब्रोकरेज हाउस जो बजट के पहले, बजट के दिन और बजट के बाद भी बताएंगे शानदार इन्वेस्टमेंट प्लान, तो आइए करते हैं आपकी बजट प्लानिंग कुछ बेहतरीन प्री-बजट पिक्स के साथ। आपकी बजट प्लानिंग के लिए हमारे साथ हैं इंडिया इंफोलाइन के संजीव भसीन, निर्मल बंग के राहुल अरोरा, शेयरखान के संजीव होता, मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज के धर्मेश कांत और इंडियानिवेश के दलजीत सिंह कोहली।


इंडिया इंफोलाइन के संजीव भसीन ने टाटा ग्लोबल बेवरेजेज में निवेश करने की सलाह दी है। संजीव भसीन का कहना है कि स्टारबक्स की फ्रेंचाइजी से टाटा ग्लोबल बेवरेजेज की वॉल्यूम ग्रोथ अच्छी होगी और आगे मार्केट शेयर भी बढ़ने की उम्मीद है। संजीव भसीन का मानना है कि 1 साल की अवधि में टाटा ग्लोबल बेवरेजेज का भाव 175-185 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


वहीं संजीव भसीन ने टाटा केमिकल पर भी दांव लगाने की सलाह दी है। संजीव भसीन का कहना है कि केमिकल कंपनियों का प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है और बजट में एग्री सेक्टर के लिए एलान से केमिकल कंपनियों को फायदा होगा। संजीव भसीन का मानना है कि 1 साल की अवधि में टाटा केमिकल का भाव 650 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


निर्मल बंग के राहुल अरोरा ने सीसीएल प्रोडक्ट्स में निवेश करने की सलाह दी है। राहुल अरोरा का कहना है कि सीसीएल प्रोडक्ट्स का कैशफ्लो अच्छा है और इसका रिटर्न रेश्यो 20-25 फीसदी का है। कंपनी पर कर्ज बेहद कम है और इसका आउटलुक आकर्षक लग रहा है। राहुल अरोरा का मानना है कि 1 साल की अवधि में सीसीएल प्रोडक्ट्स का भाव 359 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


राहुल अरोरा ने वी-गार्ड इंडस्ट्रीज पर भी दांव लगाने की सलाह दी है। राहुल अरोरा का कहना है कि भले ही वी-गार्ड इंडस्ट्रीज के वैल्युएशन महंगे हैं, लेकिन इसका कैशफ्लो बेहद आकर्षक है। मार्जिन बढ़ने से वी-गार्ड इंडस्ट्रीज के मुनाफे में अच्छी बढ़त की उम्मीद है। राहुल अरोरा का मानना है कि 1 साल की अवधि में वी-गार्ड इंडस्ट्रीज का भाव 236 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


साथ ही राहुल अरोरा को लगता है कि स्वराज इंजन में पैसे लगाकर भी अच्छी कमाई की जा सकती है। राहुल अरोरा का कहना है कि 8 साल में स्वराज इंजन का मार्केट शेयर दोगुना हुआ है। स्वराज इंजन के मुनाफे में 20 फीसदी की दर से बढ़त की उम्मीद है। राहुल अरोरा का मानना है कि 1 साल की अवधि में स्वराज इंजन का भाव 1698 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


शेयरखान के संजीव होता ने एनबीसीसी में निवेश करने की सलाह दी है। संजीव होता का कहना है कि एनबीसीसी की बैलेंसशीट और रिटर्न रेश्यो काफी मजबूत है। एनबीसीसी की ऑर्डर बुक मजबूत है, ऐसे में कंपनी की आय में बढ़त की उम्मीद है। साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर पर सरकार का खर्च बढ़ने से एनबीसीसी को फायदा होगा। संजीव होता का मानना है कि 1 साल की अवधि में एनबीसीसी का भाव 347 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


संजीव होता ने पावर ग्रिड पर भी दांव लगाने की सलाह दी है। संजीव होता का कहना है कि पावर ग्रिड, दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी पावर ट्रांसमिशन कंपनी है और आगे क्षमता बढ़ने से कंपनी को काफी फायदा होगा। वहीं बजट में पावर सेक्टर के लिए बड़े एलानों की उम्मीद है और इसका पावर ग्रिड को जरूर फायदा मिलेगा। संजीव होता का मानना है कि 1 साल की अवधि में पावर ग्रिड का भाव 246 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज के धर्मेश कांत ने कैनफिन होम्स में निवेश करने की सलाह दी है। धर्मेश कांत का कहना है कि कैनफिन होम्स को सरकार की हाउसिंग फॉर ऑल स्कीम का फायदा मिलेगा और ब्याज दरों में कटौती का फायदा भी मिलेगा। इसके अलावा हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों पर नोटबंदी का असर नहीं हुआ है, ऐसे में धर्मेश कांत का मानना है कि 1 साल की अवधि में कैनफिन होम्स का भाव 2260 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


धर्मेश कांत ने जेके लक्ष्मी सीमेंट पर भी दांव लगाने की सलाह दी है। धर्मेश कांत का कहना है कि इंफ्रास्ट्रक्चर पर सरकार का खर्च बढ़ने से जेके लक्ष्मी सीमेंट को फायदा होगा। जेके लक्ष्मी सीमेंट पर नोटबंदी का मामूली असर दिखा है, लेकिन आगे डिमांड बढ़ेगी। जेके लक्ष्मी सीमेंट का बाकी सीमेंट कंपनियों के मुकाबले वैल्युएशन सस्ता है, ऐसे में धर्मेश कांत का मानना है कि 1 साल की अवधि में जेके लक्ष्मी सीमेंट का भाव 440 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


इंडियानिवेश के दलजीत सिंह कोहली ने कल्पतरु पावर में निवेश करने की सलाह दी है। दलजीत सिंह कोहली का कहना है कि ट्रांसमिशन पर सरकार का फोकस बढ़ने से फायदा कल्पतरु पावर को फायदा होगा। कल्पतरू पावर की ऑर्डर बुक मजबूत है और इसकी नुकसान वाली सब्सडियरी घाटे से उबर रही हैं। दलजीत सिंह कोहली का मानना है कि 1 साल की अवधि में कल्पतरु पावर का भाव 350 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


दलजीत सिंह कोहली ने डीएचएफएल पर भी दांव लगाने की सलाह दी है। दलजीत सिंह कोहली का कहना है कि डीएचएफएल को सरकार की हाउसिंग फॉर ऑल स्कीम का फायदा मिलेगा। इसके अलावा डीएचएफएल की एयूएम ग्रोथ अच्छी रही है और कंपनी की एसेट क्वालिटी भी बेहतर हुई है। दलजीत सिंह कोहली का मानना है कि 1 साल की अवधि में डीएचएफएल का भाव 390 रुपये तक जाने की उम्मीद है।