Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

क्यों फिसला बाजार, अब कहां लगाएं दांव

प्रकाशित Fri, 17, 2017 पर 16:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन घरेलू बाजारों ने शानदार शुरुआत की, लेकिन ऊपरी स्तरों पर टिकने में कामयाब नहीं हो सके। आज के कारोबार में निफ्टी ने 8896.5 तक दस्तक दी, तो सेंसेक्स 425 अंकों तक मजबूत होकर 28726.2 तक पहुंचा था। हालांकि दिन के ऊपरी स्तरों से निफ्टी ने 75 अंकों की तेजी गंवाई है, जबकि सेंसेक्स ने 250 अंकों से ज्यादा की बढ़त गंवाई है। सेंसेक्स और निफ्टी 0.5 फीसदी तक बढ़कर बंद हुए हैं।


क्राफ्ट वेल्थ मैनेजमेंट के एमडी आशीष कुकरेजा का कहना है कि हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर में वैल्यूएशन के लिहाज से एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस मौजूदा स्तर से काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे है। इसके नतीजे उम्मीद से बेहतर आये है जो काफी अच्छा है। वहीं रेप्को में भी तेजी देखने को मिल सकते है। लिहाजा एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में लंबी अवधि के लिए खरीदारी की जा सकती है।


विवेक गुप्ता रिसर्च डॉट कॉम के विवेक गुप्ता का कहना है कि टेक्निकल चार्ट पेंटन के लिहाज से एचडीएफसी बैंक का ट्रेड काफी तेजी के साथ हो रहा है। इसमें उपरी स्तर से थोड़ा करेक्शन देखने को मिली है लेकिन इस करेक्शन में बिकवाली की सलाह नहीं होगी। इसमें 1385 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें 1360 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1460 रुपये तक के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। 
 
डीएचएफएल में मौजूदा निवेशक स्टॉपलॉस रिवाइज कर होल्ड करें। क्योंकि इसमें 335 रुपये के स्तर पर मजबूत रजिस्टेंस बना हुआ है। लिहाजा मौजूदा निवेशक 315 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बने रहें।


ग्रिव्स कॉटर्न में 115- 150 रुपये के दायरे में बीते कुछ दिनों से कंसोलेडेट कर रहा था। लेकिन आज के सत्र में इसने 150 रुपये के स्तर को पार किया है जिसके चलते इसमें तेजी की पूरी उम्मीद हैं। इसमें आनेवाले समय में 160-165 रुपये तक के स्तर आसानी से देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें 149 रुपये के स्तर पर 144 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी।


रेलिगेयर सिक्योरिटीज में रिटेल ब्रोकिंग के प्रेसिडेंट आशु मदान का कहना है कि एचडीएफसी बैंक में जिस तरह से उपरी स्तर से शॉर्ट देखने को मिला उससे घबराने की जरुरत नहीं है। क्योंकि इसमें तेजी की पूरी संभावनाएं नजर आ रही है। लिहाजा मौजूदगा निवेशकों को इसमें बने रहने की सलाह होगी। हाउसिंग और एनबीएफसी फाइनेंस कंपनियों में मौजूदा समय में बजाज फाइनेंस, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लिहाजा हाउसिंग और एनबीएफसी फाइनेंस सेक्टर में इन दोनों में ही खरीदारी करनेकी सलाह होगी।


कैडिला हेल्थकेयर में सकारात्मक नजरिया बना हुआ है। आज के समय में फार्मा सेक्टर में नकारात्मक खबरों के कारण काफी कमजोरीदेखने को मिल रही है। लेकिन कैडिला हेल्थकेयर में किसी तरह की कोर् नकारात्मक खबरें नहीं आई है। लिहाजा मौजूदा निवेशकों को इसमें लंबी अवधि के लिए बने रहने की सलाह होगी।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले के मुताबिक भारत फाइनेंशिंयल में तेजी देखने को मिल रही है। इसमें 858 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। इसमें 2-3 दिन तक के 900 रुपये के उपरी स्तर को पार कर सकता हैं।