बाजार की सुस्त चाल, निवेशक कहां होंगे मालामाल -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार की सुस्त चाल, निवेशक कहां होंगे मालामाल

प्रकाशित Thu, 09, 2017 पर 16:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

5 राज्यों के आने वाले एग्जिट पोल से पहले बाजार की सांसें थमी हुई है। आज पूरा दिन बाजार सीमित दायरे में ही कारोबार करता नजर आया और अंत में कल के ही स्तरों पर बंद हुआ। निफ्टी 8930 के आसपास बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स में 0.1 फीसदी की मामूली बढ़त दर्ज की गई है। आज के कारोबार में निफ्टी ने 8899.5 तक गोता लगाया था, तो सेंसेक्स 28815 तक टूट गया था।

यस सिक्योरिटीज की सीनियर वीपी-रिसर्च निताशा शंकर का कहना है कि वैल्यूएशन के लिहाज से भारतीय इंडेक्स महंगा लगता है। बाजार में अब भी स्टॉक स्पेसिफिक मूमेंटम अब भी बरकरार रह सकता है। छोटी अवधि में चुनाव नतीजों का बाजार की तेजी पर असर देखने को मिल सकता है। अगर नतीजों के चलते बाजार 1-1.5 फीसदी नीचे जाता है तो वो खरीदारी का अच्छा मौका होगा। निगेटिव पॉलिटीकल इंवेट का बाजार पर ज्यादा समय तक असर नहीं रहेगा। डिमार्ट फंडामेंटली अच्छी कंपनी है, इसे निवेशक पोर्टफोलियो में जरुर रख सकते हैं।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले के मुताबिक जेएसपीएल में ऊपरी स्तरों पर हल्का बिकवाली का दबाव आ सकता है और अगर ये शेयर 120 रुपये के स्तरों को होल्ड नहीं करता तो 110 रुपये तक भी गिर सकता है। डिश टीवी का शेयर जबतक 95-96 रुपये के ऊपर रहता है तब तक इसमें खरीद की सलाह होगी, ये शेयर ऊपर में 110-112 रुपये तक जाने की संभावना है। वहीं 115 रुपये तक के स्तर भी छू सकता है। स्पाइसजेट पर बुलिश नजरिया बना हुआ है, ये शेयर 2-3 महीने में 110-115 रुपये तक जा सकता है। जब स्पाइसजेट 65 रुपये के ऊपर रहता है तब तक सकारात्मक नजरिया बना रहेगा। 

कोटक सिक्योरिटीज के वीपी टेक्निकल रिसर्च श्रीकांत चौहान के मुताबिक मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स इन दोनों में से मारुति सुजुकी को खरीद कर चल सकते हैं। मारुति सुजुकी का शेयर 6150 रुपये के स्तरों की ओर जाते दिख सकता है, इसमें मौजूदा स्तरों पर लॉन्ग कर सकते हैं। एनबीसीसी का शेयर मौजूदा भाव से रेंजबाउंड रह सकता है। अगर एनबीसीसी को छोड़ इंजीनियर्स इंडिया पर फोकस करते है तो ये फायदेमंद ट्रेड हो सकता है। इंजीनियर्स इंडिया का शेयर दोबारा 155-156 रुपये के स्तरों को दोबारा छूते नजर आ सकता है।