बाजार में अनिश्चितता का माहौल, अंतिम फैसलों पर नजर -
Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार में अनिश्चितता का माहौल, अंतिम फैसलों पर नजर

प्रकाशित Fri, 10, 2017 पर 10:55  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की चाल पर बात करते हुए सिट्रस एडवाइजर्स के फाउंडर संजय सिन्हा ने कहा कि बाजार यूपी में बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान लगा रहा है। यूपी में बीजेपी की जीत से बाजार ने नए उच्चतम स्तर देखने को मिलेंगे। बाजार को एग्जिट पोल के नतीजे रास नहीं आ रहे हैं, और बाजार अंतिम नतीजों पर ही नजर लगाए हुए है। अगर यूपी में गठबंधन वाली सरकार बनती है तो बाजार में अनिश्चितता का माहौल पैदा हो सकता है। अनिश्चितता के माहौल में छोटी अवधि के लिए बाजार पर दबाव बन सकता है।


संजय सिन्हा के मुताबिक यूपी में बीजेपी की बहुमत के साथ जीत या 200 से ज्यादा सीटों पर जीत से राज्यसभा में पार्टी की ताकत मजबूत होगी। लिहाजा राज्यसभा में बीजेपी की ताकत बढ़ने से आगे रिफॉर्म के मोर्चे पर काफी एक्शन देखने को मिलेगा। ऐसे में माहौल में भले ही छोटी अवधि के लिहाज से चिंता बढ़ जाए, लेकिन इस माहौल में मध्यम से लंबी अवधि के लिहाज से बाजार में पैसे लगाने का अच्छा मौका हो सकता है।


संजय सिन्हा का मानना है कि यूपी में बीजेपी की सरकार नहीं बन पाती है और सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार सत्ता में आती है, इस परिदृश्य में निफ्टी में 500 अंकों की गिरावट मुमकिन है। साथ ही संजय सिन्हा ने ये भी कहा कि यूएस फेड की ओर से दरों में बढ़ोतरी संभव है। अमेरिका में दरें बढ़ने से घरेलू बाजारों को थोड़ा झटका लग सकता है।