Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

होली में कमाई के मौके, कहां करें भरोसा

प्रकाशित Fri, 10, 2017 पर 13:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

होली का मौका है। बाजार लाल-पीले, हरे-नीले रंगों से सजे हुए हैं। क्यों न इस बार आप और हम होली में अपने भविष्य को और बेहतरीन बनाएं, जरिया है बाजार में दिग्गजों में निवेश करने का। साथ ही ऐसे शेयर चुनने का जो आपके पोर्टफोलियों में नए रंग भरे। सीएनबीसी-आवाज़ की इस खास पेशकश - होली के रंग, बाजार के संग में हम लेकर आएं हैं कुछ ऐसे ही शेयर। हमारी मदद कर रहे हैं बाजार के दिग्गज जोइंडर कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर और सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी। इस साल अब तक जो टॉप परफॉर्मिंग शेयर हैं हम उनकी बात करेंगे और जानेंगे अपने एक्सपर्ट्स से क्या होगा कॉल इन स्टॉक्स पर।


इस साल आइडिया ने 43 फीसदी का रिटर्न दिया है। वोडाफोन के साथ मर्जर की खबरों के चलते आइडिया में तेजी देखने को मिल रही है। हालांकि अविनाश गोरक्षकर ने फिलहाल आइडिया में बिकवाली की सलाह दी है। इस साल बीएचईएल ने 31 फीसदी का रिटर्न दिया है। दिसंबर तिमाही के बेहतर नतीजे और विनिवेश की खबरों से बीएचईएल को सहारा मिला है। विकास सेठी का मानना है कि मौजूदा स्तरों पर भी बीएचईएल में खरीदारी की जा सकती है।


इस साल यस बैंक ने 28 फीसदी का रिटर्न दिया है। दिसंबर तिमाही में मुनाफा बढ़ने और लोन ग्रोथ में सुधार से यस बैंक में तेजी बनी है। अविनाश गोरक्षकर का मानना है कि मौजूदा स्तरों पर भी यस बैंक में खरीदारी की जा सकती है। इस साल रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 20 फीसदी का रिटर्न दिया है। जियो से शेयर पर बाजार बुलिश हुआ है और जियो से बेहतर एआरपीयू की उम्मीद है। अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक मौजूदा स्तरों पर रिलायंस इंडस्ट्रीज में खरीदारी की जा सकती है।


इस साल अल्ट्राटेक सीमेंट ने 17 फीसदी का रिटर्न दिया है। अल्ट्राटेक सीमेंट को इंफ्रा में निवेश बढ़ने का फायदा मिला है। कंपनी के बेहतर प्रदर्शन से बढ़त बरकरार है। विकास सेठी ने अल्ट्राटेक सीमेंट को होल्ड करने की सलाह दी है। इस साल वेंकीज ने 95 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। दिसंबर तिमाही में वेंकीज ने शानदार नतीजे पेश किए हैं और कंपनी घाटे से मुनाफे में आ गई। अविनाश गोरक्षकर ने वेंकीज को होल्ड करने की सलाह दी है।


इस साल रेन इंडस्ट्रीज ने 92 फीसदी का जोरदार रिटर्न दिया है। रेन इंडस्ट्रीज को मांग में बढ़ोतरी का फायदा मिला है। विकास सेठी का मानना है कि मौजूदा स्तरों पर रेन इंडस्ट्रीज में खरीदारी की जा सकती है। इस साल जस्ट डायल ने 74 फीसदी का रिटर्न दिया है। दरअसल ब्रोकरेज हाउस डॉएश बैंक का जस्ट डायल पर भरोसा बरकरार है और आने वाले समय में ग्रोथ की उम्मीद है। हालांकि विकास सेठी ने जस्ट डायल में बिकवाली करने की सलाह दी है।


इस साल एस्कॉर्ट्स ने 68 फीसदी का रिटर्न दिया है। 4 महीने में एस्कॉर्ट्स की ट्रैक्टर बिक्री सबसे ज्यादा रही है और 9 महीनों में कंपनी का मुनाफा 55 फीसदी बढ़ा है। अविनाश गोरक्षकर ने एस्कॉर्ट्स को होल्ड करने की सलाह दी है। इस साल जेएसपीएल ने 63 फीसदी का रिटर्न दिया है। ग्लोबल कमोडिटी के दाम बढ़ने से जेएसपीएल को फायदा मिला है। साथ ही ज्यादातर ब्रोकरेज हाउस ने जेएसपीएल में खरीद की राय दी है। सिटी ने जेएसपीएल का लक्ष्य 140 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये किया है। विकास सेठी का भी मानना है कि जेएसपीएल में खरीदारी की जा सकती है।


(डिस्क्लोजरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है। नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है।)