Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बैंकों के बड़े डिफॉल्टर्स पर गिरेगी गाज!

प्रकाशित Sat, 11, 2017 पर 09:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बैंकों के बड़े डिफॉल्टर्स पर जल्दी ही गाज गिर सकती है। सीएनबीसी-आवाज़ को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है कि खुद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रिजर्ब बैंक से सबसे बड़े डिफाल्टर्स के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने को कहा।


एनपीए पर वित्त मंत्रालय में एक हाई लेवल बैठक हुई और इस बैठक में बैंकिंग डिपार्टमेंट की तरफ से प्रेजेंटेशन दिया गया। बैंकिंग डिपार्टमेंट के प्रेजेंटेशन में एनपीए की समस्या समझाई गई और समस्या से निपटने के उपाय सुझाए गए।


सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में बैड बैंक का विकल्प भी रखा गया। बैड बैंक के अलग-अलग विकल्प सुझाए गए, लेकिन बैड बैंक के सुझाव पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि समीक्षा के बाद बैड बैंक को लेकर अंतिम प्रस्ताव बनाया जाएगा।


वहीं इस बैठक में टॉप 50 डिफॉल्टर्स के मुद्दे पर चर्चा हुई और वित्त मंत्री ने टॉप 50 डिफॉल्टर्स पर कार्रवाई करने का सुझाव दिया है। वित्त मंत्री ने बड़े बैंकों से कार्रवाई करने की शुरुआत करने को कहा है। वित्त मंत्री ने अनुभव के आधार पर कार्रवाई से जुड़े अभियान को आगे बढ़ाने के लिए कहा है। वित्त मंत्री ने सुझाव दिया है कि पहले चरण में 4-5 डिफॉल्टर्स से वसूली की जाए।