बीजेपी की जीत का दिल्ली में मना जश्न -
Moneycontrol » समाचार » राजनीति

बीजेपी की जीत का दिल्ली में मना जश्न

प्रकाशित Sun, 12, 2017 पर 19:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

यूपी और उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत और महाजीत का जश्न आज दिल्ली में दिखा। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजय जुलूस निकला जो होटल ली मेरिडियन के नजदीक से शुरू हुआ। बाद में पीएम अपने काफिले से बाहर निकले। वो सुरक्षा गार्ड्स के साथ पैदल ही बीजेपी दफ्तर पहुंचे। प्रधानमंत्री ने बीजेपी दफ्तर पर पहुंचकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वेंकैया नायडू भी थे। पार्टी मुख्यालय के पास कार्यकर्ताओं का सैलाब उमड़ पड़ा।


इस अवसर पर बोलते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता ने हमारे नेतृत्व पर भरोसा दिखाया है। उन्होंनें यूपी की जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय देते हुए कहा कि देश आजाद होने के बाद मोदी सबसे ज्यादा लोकप्रिय होने वाले इकलौते नेता हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की विजय यात्रा हिमाचल, गुजरात, कर्नाटक होते हुए पूर्व और दक्षिण भारत भी जाएगी।


उधर पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव लोकशिक्षण का पावन पर्व है, देश में मतदान का प्रतिशत बढ़ना लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत है। इमोशनल मुद्दों का इन चुनावों पर प्रभाव दिखा। राजनीतिक दल विकास के मुद्दों को लेकर जाने से कतराते रहे हैं। लेकिन अब एक नए हिंदुस्तान के दर्शन हो रहे हैं, 5 राज्यों के ये चुनाव नए हिंदुस्तान की नई नींव साबित होंगे। 35 साल के कम उम्र के नौजवानों का न्यू इंडिया बन रहा है।


पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश का गरीब कुछ पाने की मानसिकता को छोड़ चुका है, गरीब अवसर चाहता है और मेहनत करने के लिए तैयार है। उन्होंने आगे कहा कि चुनाव में किसको परास्त किया, मैं इस दायरे में सोचने वाला नहीं हूं, चुनाव में विजय जनता जनार्दन का पवित्र आदेश होता है। पेड़ कितना भी ऊंचा क्यों न हों, फल लगते ही झुकने लगता है। बढ़ती जिम्मेदारियों के साथ भारतीय जनता पार्टी को सबसे ज्यादा झुकने का जिम्मा मिला है। आज बीजेपी के पेड़ पर सबसे ज्यादा फल लगे हैं, जीत के बाद बीजेपी पर और नम्र होने का जिम्मा है।


पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज गरीबों में सामर्थ्य देख पा रहा हूं, गरीब शिक्षित होगा तो समाज बेहतर होगा। इस देश की सबसे बड़ी ताकत देश का गरीब है। हम देश की उम्मीदों के प्रतीक बने हैं।


बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि गर्व से कहें, हम सबसे बड़े संगठन के सदस्य हैं। बीजेपी घोषणापत्र को संकल्प पत्र मानती है। हम परिश्रम की पराकाष्ठा पर जाएंगे। गलत इरादे से कभी कोई काम नहीं करेंगे। नया हिंदुस्तान बनाने के लिए हर कोशिश करेंगे। किसी सरकार को जनता से भेदभाव करने का हक नहीं है।