Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

टीवीएफ के सीईओ पर यौन उत्पीड़न का आरोप

प्रकाशित Tue, 14, 2017 पर 15:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ऑनलाइन कॉन्टेंट स्टार्टअप टीवीएफ यानी द वायरल फीवर के फाउंडर और सीईओ अरुणाभ कुमार पर एक ब्लॉग में सेक्शुअल हरैसमेंट का आरोप लगा है। हालांकि टीवीएफ ने सारे आरोपों को गलत बताया है। अरुणाभ के खिलाफ ब्लाग लिखने वाली महिला का दावा है कि वो टीवीएफ की पूर्व एंप्लॉई है अरुणाभ कुमार ने उसे 3 साल तक हैरेस किया। महिला का दावा है कि दफ्तर में उसकी किसी ने नहीं सुनी, उल्टा नौकरी नहीं छोड़ने के लिए धमकाया भी गया।


उधर टीवीएफ ने इन आरोपों को झूठ करार दिया है और इस महिला के टीवीएफ कर्मचारी होने से भी इंकार किया है। खुद अरुणाभ ने महिला को पुलिस केस करने की चुनौती दी है। वैसे महिला अधिकार कार्यकर्ताओं का भी मानना है कि सोशल मीडिया में जाने से पीड़िता को कोई फायदा नहीं मिलने वाला क्योंकि मदद तो कानून से ही मिलनी है।


वर्कप्लेस में छेड़छाड़ के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, नेशनल क्राइम ब्यूरो के आकड़ों के मुताबिक 2014 के मुकाबले 2015 में ऑफिस में शोषण के मामले दोगुने से भी ज्यादा हो गए। 2014 में ऐसे 57 मामले सामने आए थे जबकि 2015 में इनकी तादाद बढ़कर 119 हो गई। ज्यादातर मामले तो सामने आ ही नहीं पाते क्योंकि महिला मुंह खोलने से डरती हैं।


इसी साल इंडियन बार एसोसिएशन के एक सर्वे में खुलासा हुआ कि 70 फीसदी महिलाएं छेड़छाड़ की शिकायत करने की हिम्मत भी नहीं जुटा पाती हैं। आपको बता दें कि इस ब्लॉग के सामने आने के बाद 8 और महिलाओं ने अरुणाभ पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।