Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

कल का बाजारः कैसी रहेगी चाल, कहां होगी कमाई

प्रकाशित Wed, 15, 2017 पर 20:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वी के शर्मा का कहना है कि अमूमन देखने को मिला है कि यूएस फेड के ब्याज दरों में बढ़ोतरी से रुपये में कमजोरी बढ़ती है, लेकिन पिछले 2 दिनों से डॉलर के मुकाबले रुपये में जोरदार तेजी नजर आई है। डॉलर के मुकाबले रुपया 1 रुपये से ज्यादा मजबूत हो गया है। करेंसी मार्केट की चाल ये संकेत दे रही है कि यूएस फेड के ब्याज दरों में बढ़ोतरी से घरेलू बाजारों पर कोई खास फर्क नहीं पड़ने वाला है।


वी के शर्मा के मुताबिक यदि यूएस फेड की ओर से ब्याज दरों में 0.25 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी होने पर घरेलू बाजारों के लिए चिंता की बात हो सकती है। इसके साथ ही यदि फेड की ओर से इस साल के लिए मौजूदा बढ़ोतरी समेत कुल 4 बार ब्याज दरों में बढ़ोतरी के संकेत दिए जाते हैं, तो इससे घरेलू बाजारों की चिंता बढ़ सकती है। अगर इस तरह के कोई संकेत नहीं आते हैं तो बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिलेगी। वी के शर्मा का मानना है कि निफ्टी में 9125 के ऊपर जाकर ठहराव आता है तो अच्छी तेजी मुमकिन हो सकती है। बाजार की तेजी में लार्जकैप शेयरों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहेगा।


बंपर कमाई वाली वैल्यू पिक


वी के शर्मा ने वैल्यू पिक के तौर पर क्वेस कॉर्प को चुना है। क्वेस कॉर्प आईटी स्टाफ मुहैया कराने वाली कंपनी है और इस इंडस्ट्री का असंगठित क्षेत्र से 75 फीसदी कारोबार आता है, जबकि सिर्फ 25 फीसदी कारोबार ही संगठित क्षेत्र से आता है। वी के शर्मा का कहना है कि किसी भी इंडस्ट्री के लिए असंगठित क्षेत्र से संगठित क्षेत्र में कारोबार शिफ्ट होने का अच्छा फायदा मिलता है। लिहाजा आगे क्वेस कॉर्प के लिए आउटलुक अच्छा नजर आ रहा है।


वी के शर्मा की सलाह है कि जबर्दस्त रिटर्न के लिए क्वेस कॉर्प में लंबी अवधि का निवेश करना बेहतर होगा। उन्होंने 5 साल की अवधि के लिए क्वेस कॉर्प में बने रहने की सलाह दी है। वी के शर्मा के मुताबिक क्वेस कॉर्प की ओर से किए अधिग्रहण भी बेहतर रहे हैं। वी के शर्मा ने क्वेस कॉर्प के लिए 840 रुपये का लक्ष्य सुझाया है।