Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

म्यूजिक ब्रॉडकास्ट का शेयर ₹413 पर लिस्ट

प्रकाशित Fri, 17, 2017 पर 10:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज एक और शेयर की लिस्टिंग हुई है। एनएसई पर म्यूजिक ब्रॉडकास्ट का शेयर 25 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ है। एनएसई पर म्यूजिक ब्रॉडकास्ट का शेयर 413 रुपये प्रति शेयर के भाव पर लिस्ट हुआ है। लिस्टिंग के लिएम्यूजिक ब्रॉडकास्ट का इश्यू प्राइस 333 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। जागरण प्रकाशन की सब्सिडियरी म्यूजिक ब्रॉडकास्ट रेडियो सिटी एफएम स्टेशन चलाती है।


म्यूजिक ब्रॉडकास्ट का इश्यू 6 से 8 मार्च के दौरान खुला था। इश्यू से कंपनी ने 400 करोड़ रुपये जुटाए हैं और ये इश्यू करीब 40 गुना भरा था। 25 फीसदी प्रीमियम पर लिस्टिंग के बाद एनएसई पर म्यूजिक ब्रॉडकास्ट के शेयर में गिरवाट आई है और ये 380 रुपये के करीब आ गया है।


म्यूजिक ब्रॉडकास्ट प्राइवेट एफएम रेडियो ब्रॉडकास्टर है जिसके 29 शहरों में रेडियो सिटी के नाम से एफएम स्टेशन हैं। म्यूजिक ब्रॉडकास्ट, जागरण प्रकाशन की सब्सिडियरी कंपनी है जो 31 वेब रेडियो स्टेशन भी चलाती है और प्लैनेट रेडियो सिटी के नाम से इसका मोबाइल ऐप भी है। वित्त वर्ष 2016 में कंपनी को 246 करोड़ रुपये की आय पर 42.5 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।


म्यूजिक ब्रॉडकास्ट की डायरेक्टर, अपूर्वा पुरोहित का कहना है कि फेज-3 लॉन्च होने के बाद अगले 3-4 साल में रेडियो इंडस्ट्री की ग्रोथ 18 फीसदी के आसपास रहने की उम्मीद है। नए रेडियो स्टेशन शुरू होने से म्यूजिक ब्रॉडकास्ट को अच्छा फायदा होगा।


अपूर्वा पुरोहित के मुताबिक जिन शहरों में नए रेडियो स्टेशन शुरू हो रहे हैं वहां कंपनी को पैरेंट कंपनी जागरण ग्रुप का काफी फायदा मिलेगा, क्योंकि इन बाजार में जागरण पहले से ही अपनी पकड़ बनाए हुए है। नए बाजार में विज्ञापन आय बेहतर रहने का अनुमान है। आगे इंटरनेट रेडियो काफी अहम रहने वाला है, ऐसे में कंपनी की इस सेगमेंट में भी फोकस बढ़ाने की योजना है।