Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

गर्मी के सीजन की क्या है कंपनियों की तैयारी!

प्रकाशित Mon, 20, 2017 पर 13:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

गर्मी के मौसम की शुरुआत हो चुकी है और अब बारी है ये जानने की कि कंपनियों ने किस तरह की तैयारी की है। ग्राहकों के लिए किस तरह के ऑफर्स लाने वाली हैं कंपनियां, ये जानते हैं ब्लू स्टार के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, बी त्यागराजन से। ब्लू स्टार ने बिजली की खपत कम करने वाली एसी लॉन्च की है। ब्लू स्टार की आय का बड़ा हिस्सा कूलिंग प्रोडक्ट्स से आता है। ब्लू स्टार एयर कंडीशनिंग और कमर्शियल रेफ्रिजरेशन कारोबार में मौजूद है। ब्लू स्टार का सालाना 3500 करोड़ रुपये का कारोबार है। कंपनी के 35 ऑफिस हैं और 5 प्लांट हैं।


बी त्यागराजन ने बताया कि इस बार ज्यादा गर्मी पड़ने का अनुमान है, ऐसे में कंपनी के लिए बिक्री के लिहाज से गर्मी का सीजन बेहतर रहने की उम्मीद है। इस बार गर्मी के सीजन में 15-20 फीसदी की ग्रोथ की उम्मीद है। साथ ही बाजार में मांग भी अच्छी देखने को मिल रही है।


साथ ही बी त्यागराजन ने ये भी कहा कि जीएसटी के 1 जुलाई से लागू होने के चलते एसी बनाने वाली कंपनियों को झटका नहीं लगेगा। यदि 1 अप्रैल से जीएसटी लागू होता तो इससे दिक्कत हो सकती थी। इंडस्ट्री के लिए जीएसटी में 28 फीसदी की दर तय की गई है, जो ज्यादा है। हालांकि, अगर गर्मी का सीजन बेहतर रहा तो जीएसटी से होने वाले नुकसान की भरपाई करने में आसानी होगी।