Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आम्रपाली जॉडिएक में बेसिक सुविधा के नाम पर हुई ठगी

प्रकाशित Wed, 12, 2017 पर 10:35  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नोएडा अथॉरिटी अब घर खरीदारों की शिकायत सुन रही है। सोमवार को आम्रपाली के जॉडिएक प्रोजेक्ट में घर खरीदने वालों ने नोएडा अथॉरिटी से शिकायत की तो अथॉरिटी ने प्रोजेक्ट का मुयाअना करने का भरोसा दिया। यहां सीएनबीसी-आवाज़ बता रहा है जॉडिएक प्रोजेक्ट की हकीकत।


हरिश्चंद्र माथुर एक रिटायर्ड बैंकर है। इन्होंने अपनी जमापूंजी आम्रपाली जॉडिएक में 2 बीएचके का घर खरीदने में लगाई। ये सोच कर कि बाकी जिंदगी खुद के घर में बिताएंगे। लेकिन करीब 52 लाख रूपये निवेश करने के बावजूद हरिश्चंद्रजी अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। इनकी बिल्डिंग में लिफ्ट लगने का काम शुरू तक नहीं हुआ है।


आम्रपाली जॉडिएक में करीब 1400 परिवारों के साथ धोखा हुआ है। आलम ये है कि न बिजली, न पानी, न सुरक्षा। सुविधाओं से वंचित यहां के लोग अपनी सेहत को खतरे में डाल कर इन खंडहर जैसे आधे अधूरे फ्लैट्स में गुजारा कर रहे हैं। इन्हीं मुद्दों पर अब अथॉरिटी के साथ बायर्स और बिल्डर्स की बैठकें शुरू हो चुकी है। बायर्स को उम्मीद है कि योगी सरकार के आने से शुरू हुआ एक्शन उन्हें परेशानियों से मुक्ति दिलाएगा।


आम्रपाली जोडिएक हो या फिर आम्रपाली सिलिकोन सीटि हो या फिर युनिटेक इन तमाम बिल्डर्स ने घर खरीददारों से जो छलावा किया है उसको लेकर अब नोएडा अथोरीटि हरकत में आई है और अब खुद वो आकर इन प्रोजेक्ट को देखेगी और रिपोर्ट तैयार करेगी उसके बाद बिल्डर्स के खिलाफ कुछ कार्यवाई कि जा सकती है।