Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

घबराने वाली नहीं बात, ये शेयर देंगे आपका साथ

प्रकाशित Wed, 12, 2017 पर 12:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए इंडिया इंफोलाइन के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव भसीन का कहना है कि इस समय बाजार में तेजी का बोलबाला है। लेकिन कारोबारियों को सलाह होगी कि वे 9200-9250 के आसपास अब मुनाफावसूली कर लें, खासकर मिडकैप शेयरों में। आगे आने वाले 2 हफ्तों में जियो पोलिटिकल स्थितियों और नतीजों से मायूसी हाथ लग सकती है। निफ्टी में हमें अब 400-500 अंकों का करेक्शन आ सकता है। निफ्टी में कोई करेक्शन आने पर 8700-8750 के आसपास फिर से खरीदारी करनें की सलाह होगी।


संजीव भसीन का कहना है कि मिड कैप शेयरों में काफी बढ़त हो चुकी है। इस समय मिडकैप शेयरों में मुनाफा वसूली कर लेनी चाहिए। आगे तमाम मिड कैप शेयरों में करेक्शन देखने को मिल सकता है।


संजीव भसीन के मुताबिक कर्नाटका बैंक जैसे छोटे मझोले प्राइवेट बैंकों में भी बहुत ज्यादा तेजी आ चुकी है। इनमें अब मुनाफा वसूली कर लेनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि 2-3 महीनें में निफ्टी 10000 तक जा सकता है। लेकिन अभी सतर्क रहने की जरूरत है।


अदानी पावर पर संजीव भसीन की राय है कि इसमें जो भी रैली मिले आपको बेचना चाहिए। अगर आपको पावर में पैसे लगाने हैं तो सीईएससी,रिलायंस इंफ्रा और टोरेंट पावर ये बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और पीक सीजन होने की वजह से ये और अच्छा कर सकते हैं। संजीव भसीन के मुताबित सीईएससी में साल के अंत तक 1000 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है वहीं टोरेंट पावर में 275 रुपये और रिलायंस इंफ्रा में 750 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। वहीं आपको ग्रिड में जाना है तो पावर ग्रिड बहुत अच्छा शेयर है। वहीं अगर सोल सप्लायर में जाना है तो एनटीपीसी भी काफी अच्छा हैं।


संजीव भसीन का सबसे पसंदीदा सेक्टर है पावर इक्विपमेंट जिसमें एबीबी, सीमेंस, कमिंस संजीव भसीन के टॉप पिक्स हैं जिनमें मौजूदा स्तरों पर भी पैसे लगाए जा सकते हैं। संजीव भसीन की राय है कि आने वाले इंफोसिस के नतीजे कमजोर रहेंगे। किसी भी रैली में इंफोसिस से निकले की सलाह होगी। अगर आईटी में ही रहना है तो माइंडट्री और विप्रो ज्यादा बेहतर हैं।