Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

संसद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

प्रकाशित Wed, 12, 2017 पर 16:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज लोकसभा और राज्यसभा अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित हो गई। इस सेशन में जीएसटी बिल पास होना सरकार की बड़ी कामयाबी रही। लेकिन मोटर व्हीकल एक्ट फंस गया। ये लोकसभा से पास हो गया है लेकिन राज्यसभा में अटक गया है। रोड और ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी ने उम्मीद जताई है कि अगले सेशन में बिल पास हो जाएगा।


नितिन गडकरी ने सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट से बड़े बदलाव किए गए हैं। मोटर व्हीकल एक्ट पास कराने की पूरी कोशिश की गई। उम्मीद है कि अगले सेशन में बिल को पास  हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव बहुत जरूरी है। देश में हर मिनट 4 लोगों की एक्सीडेंट से मौत होती है। इस एक्ट का एक मकसद बोगस लाइसेंस पर रोक लगाना है। उन्होंने ये भी कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस की प्रक्रिया सरल होगी।


नितिन गडकरी ने आगे कहा कि द्वारका एक्सप्रेस वे पर काम तेजी से चल रहा है। दिल्ली और हरियाणा के बीच जमीन अधिग्रहण पर काम हो रहा है। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट रोड के बराबर दूसरी रोड बनाई जाएगी जिसके लिए एविएशन मंत्री से बातचीत जारी है। इसके बन जाने के बाद हरियाणा के लोग सीधे टी-3 टर्मिनल पहुंचे सकेंगे।