Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

वीकेंड मस्ती: कबीर और रहीम के दोहों से सीखें निवेश के गुर

प्रकाशित Thu, 13, 2017 पर 15:46  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पूरे हफ्ते भर की ऑफिस की टेंशन को बॉय बॉय कहने का वक्त आ गया है। इस हफ्ते अपने वीकेंड को कैसे आप यादगार बनाए इसमें हम आपकी मदद करेंगे। वैसे इस वीकेंड आपके लिए हमारे पास बहुत सारे ऑप्शन है। अगर आप मूवीज के शौकीन हैं तो इस हफ्ते आपके लिए मनोरंजन के ढ़ेरों विकल्प है।


इस वीकेंड आप विनायक सप्रे की किताब दोहानॉमिक्स में दिए गए कबीर और रहीम के दोहों के जरिए निवेश के गुर सीख सकते हैं। इस किताब में निवेश और बाजार के नजरिए से कबीर और रहीम के 40 दोहों के भावार्थ दिए गए हैं। इस किताब में निवेश और बाजार में हर समय काम आने वाली बातों को आसानी से समझाया गया है। आप इन दोहों से ये सीख सकते हैं कि अपनी निवेश से जुड़ी आदतें कैसे बदली जा सकती हैं।


अगर आप फिल्मों के शौकीन हैं तो फिर इस शुक्रवार को रिलाज होने वाली विद्या बालन, गौहर खान, नसीरुद्दीन शाह अभिनीत और सृजित मुखर्जी निर्देशित बेगम जान आपके वीकेंड को शानदार बना सकती है। हालीवुड फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 8 और तमिल फिल्म कतरु वेलिइडाई भी अच्छा विकल्प हो सकती हैं।


इस वीकेंड की इवेंट्स भी आपका इंतजार कर रहे हैं। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम नई दिल्ली में 14-15 अप्रैल को दिल्ली फूड ट्रक फेस्टिवल का मजा लिया जा सकता है। 15-16 अप्रैल को दिल्ली में होने वाला शेक्सपियर कॉमेडी थिएटर भी थिएटर के शौकीनों का वीकेंड शानदार बना सकता है। वहीं मुंबी में रहने वाले 14 अप्रैल 2017 को षणमुखानंद हॉल, मुंबई में होने वाले बैसाखी स्पेशल गुरदास मान कंसर्ट का मजा ले सकते हैं।