Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

नतीजों के बाद अब टीसीएस में क्या करें

प्रकाशित Tue, 18, 2017 पर 17:34  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ज्वाइंड्रे कैपिटल सर्विसेस के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि टीसीएस के नतीजे न्यूट्रल आये है। हालांकि मार्जिन और आउटपुट के लिए मैनेजमेंट की गाइंडलाइंस अहम होगी। अगर मैनेजमेंट का बयान निराशाजनक होता है तो कल के सत्र में टीसीएस में कमजोरी देखने को मिल सकती है। आनेवाले दिनों में अगर रुपये का ट्रेड ऐसे ही चलता रहा तो आगे चलकर कंपनी के मार्जिन में दबाव देखने को मिल सकता है।


अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक नतीजों के बाद आनेवाले 2 तिमाही टीसीएस के लिए मुश्किल भरे हो सकते है क्योंकि यूएस में अभी भी बजट पूरी तरह से सेलआउट नहीं हुए है, आउट सोर्सिंग में कटौती आई है। जिसके कारण इस सेक्टर में 3-6 महीने तक अंडरपरर्फोमेंस जारी रहेगी। बायबैक के बाद निवेशकों को इसमें खऱीदारी की राय दी गई थी जिसे अभी भी होल्ड करने की सलाह होगी। लेकिन नतीजे के बाद नए निवेशकों को इसमें खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी।


एल्टामाउंट कैपिटल के मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश दीवान का कहना है कि टीसीएस के नतीजे को लेकर पहले से ही उम्मीद कम थी इसलिए यह नंबर बाजार बंद होने के पहले पेश किए जाते तो इसमें रिएक्शन नेगेटिव आने के आसार थे। लेकिन इसके नतीजे बाजार बंद होने के बाद पेश किए गए है जिससे बाजार इन्हें संभाल सकता है। इसमें नतीजों से नहीं बल्कि एच1बी विजा को लेकर दबाव जरुर देखने को मिल सकता है।