Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

अनिश्चितता का माहौल, बाजार में उतार-चढ़ाव मुमकिन

प्रकाशित Wed, 19, 2017 पर 11:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मोतीलाल ओसवाल एएमसी के एमडी और सीईओ आशीष सोमैया ने बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए कहा कि बाजार में आगे जियो पॉलिटिकल टेंशन को लेकर अनिश्चितता बनी रहेगी। इसके साथ ही अमेरिकी अर्थव्यवस्था मजबूत होती जा रही है। इन स्थितियों को देखते हुए आगे ग्लोबल संकेत काफी मिलेजुले रहेंगे। ग्लोबल हालात में तेजी से बदलाव हो रहा है जिन पर नजर रहनी चाहिए।


आशीष सोमैया ने आगे कहा कि बाजार में म्युचुअल फंड निवेशकों की तरफ से काफी पैसा आ रहा है। आशीष सोमैया का मानना है कि नतीजों के सीजन के चलते बाजार से उम्मीदें बढ़ गई हैं। इसलिए अगले दो महीनों में बाजार में काफी उतार-चढ़ाव रहेगा। बाजार में अगले 2 महीने संभलकर और धीरे-धीरे मौके देख कर पैसे लगाने चाहिए।


आशीष सोमैया के मुताबिक मॉनसून सामान्य रहा तो बाजार पर निगेटिव असर नहीं दिखेगा। आईटी सेक्टर पर बात करते हुए आशीष सोमैया ने कहा कि आईटी शेयरों में निवेश के लिए थोड़ा इंतजार करना बेहतर होगा। वहीं बैंकों को पूंजी मिलने में कंसोलीडेशन के संकेत हैं। आगे कन्ज्यूमर शेयरों में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी। आशीष सोमैया की कन्ज्यूमर शेयरों में पैसे लगाने की सलाह है। आशीष सोमैया ने निवेशकों को सलाह देते हुए कहा है कि मेटल और केमिकल सेक्टर में भी अच्छी तेजी आने की उम्मीद है।