अगले हफ्ते कहां मिलेगा खरीदारी का मौका -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

अगले हफ्ते कहां मिलेगा खरीदारी का मौका

प्रकाशित Fri, 12, 2017 पर 16:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज घरेलू बाजारों में गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स और निफ्टी 0.25 फीसदी तक कमजोर होकर बंद हुए हैं। हालांकि गिरावट के बावजूद सेंसेक्स 30000 के ऊपर टिके रहने में कामयाब रहा है, जबकि निफ्टी भी 9400 के ऊपर ही बंद हुआ है।


आनंद राठी के वीपी-इक्विटी एडवाइजरी सिद्धार्थ सेडानी का कहना है कि कंज्मशन थी, रुलर थीम आनेवाले समय में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। इसमें इमामी में तेजी देखने को मिली है और इसमें मौजूदा स्तर से तेजी की उम्मीद है। रुलर थीम के कारण इसमें काफी बेहतर वॉल्यूम ग्रोथ आने की उम्मीद है लिहाजा 6-12 महीने का नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी।


ओबीसी में वैल्यूएशन सस्ती है लेकिन मौजूदा समय में एसेट क्वालिटी को लेकर परेशानियां आगे भी जारी रह सकती है। नतीजों के दम पर मिडकैप पीएसयू बैंकिंग क्षेत्र में जिस प्रकार की तेजी देखने को मिली है उसे देखकर किसी में खरीदारी की राय नहीं होगी। लेकिन एसबीआई में खरीदारी की जा सकती है क्योंकि पिछले 2-3 तिमाही में इसके नतीजों में सुधार देखने को मिल रहा है।


सुंदरम म्युचुअल फंड के सीईओ सुनील सुब्रमणियम का कहना है कि हेल्थकेयर सेक्टर में रेगुलेटरी रिस्क ज्यादा होता है क्योंकि पब्लिक को कुछ सर्विसेस देने के लिए सरकार ही एक विकल्प बचती है जिसके चलते फार्मा सेक्टर पर असर देखने को मिलता है। जिसके चलते कॉर्पोरेट्स कंपनियों के लिए मुनाफे की कमी आती है। बाजार की तेजी को देखकर फार्मा सेक्टर में खरीदारी ना करें अगर इस सेक्टर में खरीदारी करना हो तो म्युचुअल फंड्स के जरिये ही निवेश करने अन्यथा खरीदारी से बचने की सलाह होगी।


इक्विटीराश के सीईओ कुणाल सरावगी का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से ग्लेनमार्क फार्मा मे तेजी देखने को मिली थी लेकिन आज के सत्र में इसने अपने 850 रुपये के सपोर्ट को तोड़ा है। साथ ही आनेवाले कुछ दिनों में और गिरावट की संभावनाएं बनी है लिहाजा खरीदारी ना करने की सलाह होगी।


चार्ट पैटर्न के लिहाज से यस बैंक में 1540 रुपये के निचले स्तर से ब्रेकआउट देखने को मिलता है। मौजूदा स्तर से इसमें 60-70 रुपये की और गिरावट की संभावनाएं है। लिहाजा उछाल पर बिकवाली करने की सलाह होगी।