Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

एफएसएसएआई की पहल, हेल्दी फूड के लिए नए सुपर हीरो

प्रकाशित Fri, 12, 2017 पर 17:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सुपरमैन और स्पाइडरमैन जैसे पुराने हीरोज का जमाना लद गया। अब आ गए हैं बच्चों के नए देसी सुपर हीरोज- मिस सेहत और मास्टर सेहत। और ये बच्चों को बताएंगे कि सेहतमंद रहने के लिए क्या खाएं, क्या ना खाएं।


देश के दो नए सुपर हीरोज- मास्टर सेहत और मिस सेहत- रोहन और रिया को बता रहे हैं हेल्दी फूड के फायदे। और ये हीरोज जल्द ही आपके बच्चों के स्कूल भी आने वाले हैं। ये बच्चों को सेहतमंद रखने में मदद करते हैं। साथ ही उन्हें जंक फूड के खतरे और फोर्टिफाइड फूड के फायदों के बारे में भी बताते हैं।


मास्टर और मिस सेहत का आइडिया फूड सेफ्टी रेगुलेटर एफएसएसएआई का है। शुरूआत गुरुग्राम के 100 स्कूलों से की गई है और एफएसएसएआई इन्हें देश के सभी स्कूलों मे ले जाना चाहती है। आगे जाकर ये कैरेक्टर कॉमिक्स में भी आ सकते हैं। लेकिन एफएसएसएआई की योजना सिर्फ कार्टून कैरेक्टर्स तक सीमित नहीं है। वो स्कूलों में पौष्टिक खाने के लिए कई कदम उठा रही है।


एफएसएसएआई को उम्मीद है कि फूड सेफ्टी के लिए उठाए जा रहे कदमों से बच्चों को मास्टर सेहत और मिस सेहत जैसा बनने की प्रेरणा मिलेगी।


ये सुपर हीरोज कुछ खास हैं क्योंकि ये लोगों की समस्याओं का समाधान तो करते ही हैं, साथ ही बच्चों को हेल्थ टिप्स भी देते हैं। एफएसएसएआई की ये कोशिश बच्चों को बहुत पसंद आ रही है।