Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

इंटरनेशनल कोर्ट में कुलभूषण जाधव का जोरदार बचाव

प्रकाशित Mon, 15, 2017 पर 16:19  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज इंटरनेशनल कोर्ट में कुलभूषण जाधव के मामले पर भारत और पाकिस्तान में तनातनी हुई। भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट में कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाने की मांग की। भारत की तरफ से दलील रखते हुए हरीश साल्वे ने कहा कि पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की जिंदगी खतरे में है इसलिए कोर्ट को तुंरत सजा रद्द करने का आदेश जारी करना चाहिए। भारत ने कोर्ट में कहा कि कुलभूषण जाधव पर सुनवाई से पूरी होने से पहले ही पाकिस्तान कुलभूषण जाधव को फांसी पर चढ़ा सकता है। भारत ने कहा कि कुलभूषण जाधव से जबरन आरोप कबूल करवाया गया और कानूनी मदद मुहैया नहीं कराई गई। भारत ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान ने विएना संधि का उल्लंघन किया है।


भारत की ओर से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने दलीलें रखीं। 11 जजों की बेंच के सामने हरीश साल्वे ने पाकिस्तान पर सीधे-सीधे विएना संधि के उल्लंघन करने का आरोप लगाया। भारत ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि उसने कई अपीलों के बावजूद कुलभूषण जाधव से नहीं मिलने दिया। आर्मी कोर्ट में सुनवाई के बारे में कोई जानकारी भी नहीं दी। वहीं पीएमओ में मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि सरकार को उम्मीद है कि कुलभूषण जाधव पर भारत की चिंता दुनिया समझेगी और कुलभूषण जाधव को इंसाफ मिल सकेगा।


वहीं पीएमओ में मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि सरकार को उम्मीद है कि जाधव पर भारत की चिंता दुनिया समझेगी और जाधव को इंसाफ मिल सकेगा।


इस बीच इंटरनेशनल कोर्ट में पाकिस्तान की दलील शुरू हो गई है। पाकिस्तान का कहना है कि हिंदुस्तान सिर्फ सियासत कर रहा है। पाकिस्तान ने जाधव पर भारत के आवेदन को ही गैर जरूरी बता दिया है।