Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में तेजी बरकरार, कहां मिलेगा मुनाफा शानदार

प्रकाशित Wed, 17, 2017 पर 16:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

घरेलू बाजारों में तेजी का रुख जारी है। आज भी सेंसेक्स और निफ्टी ने नया शिखर बनाया है। निफ्टी 9532.6 के नए रिकॉर्ड ऊपरी स्तर तक पहुंचा, तो सेंसेक्स भी 30692.45 के नए रिकॉर्ड ऊपरी स्तर पर पहुंचा। अंत में निफ्टी 9525 के आसपास ही बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 30650 के ऊपर बंद हुआ है।


ज्वाइंड्रे कैपिटल सर्विसेंस के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि लंबी अवधि में हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां तेजी में कारोबार करती नजर आ सकती है। हालांकि आज के सत्र में इनमें थोड़ी मुनाफावसूली देखने को मिली है। अर्फोडेबल हाउसिंग के नजरिये से एचडीएफसी,एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, दीवान हाउसिंग फाइनेंस में अपने लोन बुक ग्रोथ बढ़ोतरी कर अच्छा मुनाफा बनाएंगी। लिहाजा इनमें गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी।


रीस्ट्रकचरिंग की बात की जाए तो एचओसीएल में डेट और बैलेंसशीट को अलग बनाने की योजना के चलते इसमें बेहतर अनलॉकिंग देखने को मिल सकती है।


कैपिटल फर्स्ट में जिस प्रकार से लोन बुक ग्रोथ कंपनी ने बरकरार रखा है उससे आनेवाले समय में इनमें तेजी बरकरार रहने की उम्मीद है। लिहाजा मौजूदा निवेशकों को इसमें लंबी अवधि का नजरिया रख बने रहने की सलाह होगी। 


मार्केट एक्सपर्ट सर्वेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि चार्ट पैटर्न के लिहाज से शोभा में काफी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। जब तक 390 रुपये के स्तर को बरकरार रखता है तो इसमें 450 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। आज के सत्र में केआरबीएल में मुमेंटम देखने को मिल रही है जो आनेवाले समय में बरकारर रहने की उम्मीद है। 


भारती इंफ्राटेल पिछले 2-3दिनों में ब्रेकआउट देने की कोशिश करता नजर आ रहा है। अगर इसमें 375-380 रुपये के ऊपरी स्तर को बरकरार रखता है तो इसमें तेजी देखने को मिल सकती है।


इंडियन बैंक में 320-330 रुपये के रेंज में फिर से ट्रेड ली जा सकती है। इलाहाबाद बैंक में 82 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 90-92 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती हैं।


रिस्क कैपिटल डी डी शर्मा क कहना है कि पीएसयू बैंकिंग सेक्टर में एनपीए की स्थिति ज्यादातर स्टॉक्स पर आनेवाले 2 तिमाही के नतीजों में तेजी से सुधारती नजर आ सकती है। लिहाजा इनमें 3-6 महीने का नजरिया ना रख 12-18 महीनों में पीएसयू बैंकिंग सेक्टर अच्छे रिटर्न दे सकते हैं। हालांकि इस सेक्टर में एसबीआई ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।


मौजूदा स्तर से बजाज ऑटो में छोटी से मध्यम अवधि का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है। साथ ही इसमें हल्की सी गिरावट होती है तो वह बेहतर खरीदारी का मौका देगी।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले के मुताबिक गोदरेज प्रॉपर्टीज में 583 रुपये के स्तर पर खरीदारी करने की राय होगी। हालांकि कल के सत्र में इसमें 600-605 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकता है।