Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

मालामाल बनने का है मौका, ये शेयर मचाएंगे धमाल

प्रकाशित Thu, 18, 2017 पर 11:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंडिया इंफोलाइन के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव भसीन 9300 के ऊपर काफी बेयरिश है। उनका कहना है कि बाजार मौजूदा स्तर से 500-700 अंक गिर सकता है। लिहाजा निवेशकों को बाजार में स्टॉक स्पेसिफिक ही रहना चाहिए। इंडेक्स में नीचे की तरफ का रुझान बना रहेगा। मौजूदा बाजार में फार्मा शेयर अब काफी अच्छे लग रहे हैं। और इस सेक्टर में डॉ रेड्डीज ने नतीजों के बाद लगभग 10 फीसदी की रैली दिखाई दी है।


डॉ रेड्डीज में किसी भी गिरावट पर खरीदारी कर सकते हैं। डॉ रेड्डीज, ल्यूपिन, सन फार्मा के अलावा आईटी में भी टीसीएस का शेयर काफी बुलिश लगता है, इसमें 2200-2225 रुपये पर खरीद की सलाह होगी। इसके अलावा संजीव भसीन ने एचसीएल टेक, कोल इंडिया और रिलायंस पावर पर भी दांव लगाने की राय दी है। उनका कहना है कि कोल इंडिया और रिलायंस पावर लंबे रेस के घोड़े साबित हो सकते हैं।


संजीव भसीन का कहना है कि एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा, फेडरल बैंक और करुर वैश्य बैंक टॉप पिक लिस्ट में बरकरार रहेंगे, लेकिन इनमें गिरावट पर खरीद की सलाह होगी। यस बैंक और बैंक निफ्टी पर अभी शॉर्ट पोजिशन बनी हुई है। पतंजलि की वजह से डाबर और कोलगेट ने काफी निराश किया है। लेकिन आईटीसी 265-270 रुपये पर अच्छा खरीदने लायक पिक होगा। यहां पर यूनाइटेड स्पिरिट्स भी लंबे रेस का घोड़ा रहेगा।


संजीव भसीन के मुताबिक टाटा ग्लोबल भी गिरावट पर मिले तो निवेश करना बेहतर होगा। स्टील सेक्टर में टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, सेल में पूंजी लगाई जा सकती है। हिंदुस्तान कॉपर भी डिविडेंड यील्ड के लिहाज से काफी आकर्षक शेयर लगता है। अगर इसे 65 रुपये के करीब खरीदा जाए तो लंबी अवधि में शानदार प्रदर्शन दिखा सकता है। एनबीसीसी और ईआईएल इनमें कोई भी गिरावट मिलने पर खरीदारी कर सकते हैं। रियल एस्टेट में गोदरेज प्रॉपर्टीज में भी पैसा लगा सकते हैं। गोदरेज प्रॉपर्टीज के नतीजे सबसे अच्छे रहे हैं और अब शेयर 290 रुपये से 550 रुपये तक आ गया है। डीएलएफ भी 175-180 रुपये के बीच मिले तो सकते हैं।