Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

कल का बाजारः कैसी रहेगी चाल, कहां होगी कमाई

प्रकाशित Thu, 18, 2017 पर 20:02  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जॉएंड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में कोयले पर 5 फीसदी टैक्स लगाने का फैसला सकरात्मक है। क्योंकि अगर 5 फीसदी टैक्स कोयले पर लगता है तो ना केवल कोल इंडिया, पावर ग्रिड और एनपीटीसी जैसी कंपनी को इसका फायदा मिलेगा। कल के सत्र में इन स्टॉक्स में ऊछाल देखने को मिल सकता है। जिसके चलते जीएसटी के नजरिए से आनेवाले कुछ सालों तक इन कंपनियों को राहत जरुर मिलती नजर आ रही है। लिहाजा मध्यम अवधि के लिए पावर ग्रिड में खरीदारी करने की सलाह होगी।


अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक अच्छे मॉनसून की उम्मीद में सीमेंट सेक्टर में साउथ बेंस कंपनियों पर ज्यादा फोकस किया जा सकता है। रेमको सीमेंट, इंडिया सीमेंट और अल्ट्राटेक सीमेंट में गिरावट पर खऱीदारी करने की सलाह होगी।


शानदार कमाई की वैल्यू पिक
 
दीवान हाउसिंग फाइनेंस : खरीदें, 12 महीने का लक्ष्य 501 रुपये


अविनाश गोरक्षकर ने कम से कम 1 साल के निवेश नजरिए से अपने वैल्यू पिक के तौर पर दीवान हाउसिंग फाइनेंस को चुना है। डीएचएफएल हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है जो वाधवान ग्रुप की कंपनी है। कंपनी देश की चौथी सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है और इसका ज्यादातर कारोबार टियर2, टियर3 मार्केट में काम करती है। कंपनी छोटे शहरों में कम सैलरी वालों को कर्ज देती है। ये 1984 में स्थापित हुई थी और पिछले 3-4 साल से शादनदार प्रदर्शन कर रही है। पिछले साल कंपनी ने काफी अच्छा मुनाफा हासिल किया था। जिसके चलते इसमें आनेवाले समय में मौजूदा स्तर से और तेजी संभव है लिहाजा इसमें 12 महीने का नजरिया रख 501 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।