कायम रहेगा तेजी का माहौल, कहां किया जाए फोकस -
Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

कायम रहेगा तेजी का माहौल, कहां किया जाए फोकस

प्रकाशित Fri, 19, 2017 पर 10:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रभुदास लीलाधर के ज्वाइंट एमडी, दिलीप भट्ट का कहना है कि बाजार में बुल रन का माहौल बना हुआ है, ऐसे में थोड़ा करेक्शन आए तो घबराने की जरूरत नहीं है। दरअसल बेहतर लिक्विडिटी घरेलू बाजार को सहारा देने का काम कर रही है। आगे तीसरी या चौथी तिमाही तक कंपनियों के नतीजों में भी अच्छा सुधार दिखने लगेगा। नतीजों में सुधार से पहले काफी सारे आर्थिक सुधार की गुंजाइश है। इस तरह आने वाले दिनों में बाजार में और भी बेहतर स्थिति के संकेत मिल रहे हैं।


दिलीप भट्ट के मुताबिक लंबी अवधि के लिहाज से पोर्टफोलियो में शामिल करने के लिए हडको एक बेहतर शेयर हो सकता है। हडको में 1.5-2 साल की अवधि के लिए बने रहने की सलाह होगी। आने वाले दिनों में हडको में धीरे-धीरे खरीदारी करते रहें। वहीं दिलीप भट्ट ने ये भी कहा कि जीएसटी के लागू होने से पहले ही लॉजिस्टिक्स, एफएमसीजी और कंज्यूमर ड्युरेबल्स शेयरों में अच्छी तेजी आने की संभावना है। एफएमसीजी सेक्टर में एचयूएल और एवेन्यू सुपरमार्ट से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।


साथ ही दिलीप भट्ट का मानना है कि रीस्ट्रक्चरिंग से सीईएससी को अच्छा फायदा हो सकता है। लंबी अवधि के लिहाज से सीईएससी में खरीदारी करने की सलाह होगी। कंपनियों के नतीजों पर दिलीप भट्ट का कहना है कि चौथी तिमाही में नतीजे मिलेजुले रहे हैं। हालांकि कंपनियों के मैनेजमेंट की कमेंटरी ने जरूर जोश भरने का काम किया है।