महंगे बाजार में मालामाल करने वाले सस्ते शेयर -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

महंगे बाजार में मालामाल करने वाले सस्ते शेयर

प्रकाशित Fri, 09, 2017 पर 13:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार लगातार ऊंचाई के नए रिकॉर्ड बना रहा है और पिछले 1 साल में बाजार ने जोरदार रिटर्न दिया है। निफ्टी ने 1 साल में 18 फीसदी, सेंसेक्स ने 17 फीसदी, मिडकैप इंडेक्स ने 25 फीसदी और स्मॉलकैप ने 28 फीसदी रिटर्न दिया है। जाहिर है इतनी तेजी के बाद अब निवेश के लिहाज से शेयर महंगे हो गए हैं। लेकिन कुछ शेयरों में अब भी काफी दम-खम बाकी है और कौन से हैं वो चुनिंदा शेयर, जो महंगे बाजार में भी आपको सस्ते वैल्युएशन पर मिलेंगे यही बताने के लिए सीएनबीसी- आवाज़ लेकर आया है ये खास शो जिसमें जाने-माने एक्सपर्ट्स लेकर आए हैं महंगे बाजार में सस्ते शेयर। इस शो के खास मेहमान हैं इंडिया इंफोलाइन के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव भसीन, ज्वाइंड्रे कैपिटल के रिसर्च हेड अविनाश गोरक्षकर और रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स के डीडी शर्मा।


इंडिया इंफोलाइन के संजीव भसीन के पसंदीदा शेयर


केईसी इंटरनेशनल: खरीदें


केईसी इंटरनेशनल संजीव भसीन का पहला पसंदीदा शेयर है। केईसी इंटरनेशनल को ट्रांसमिशन कारोबार के बढ़ने से फायदा होगा। कंपनी की रेलवे और ओवरसीज कारोबार की ऑर्डरबुक भी मजबूत है। संजीव भसीन के मुताबिक केईसी इंटरनेशनल में अगले 1 साल में 300 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।  
 
चेन्नई पेट्रो: खरीदें


चेन्नई पेट्रो संजीव भसीन का दूसरा पसंदीदा शेयर है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां मजबूत स्थिति में है आगे इनका जीएमआर बेहतर होगा। संजीव भसीन के मुताबिक चेन्नई पेट्रो में अगले 1 साल में 425 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


श्रीराम ट्रांसपोर्ट: खरीदें


श्रीराम ट्रांसपोर्ट संजीव भसीन का अगला पसंदीदा शेयर है। एनआईएम बढ़ने से कमर्शियल व्हीकल ट्रांसपोर्ट की डिमांड बढ़ी है। संजीव भसीन के मुताबिक श्रीराम ट्रांसपोर्ट में अगले 1 साल में 1200 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


ज्वाइंड्रे कैपिटल अविनाश गोरक्षकर के पसंदीदा शेयर


बजाज कॉर्प: खरीदें


बजाज कॉर्प अविनाश गोरक्षकर का पहला पसंदीदा शेयर है। अच्छे मॉनसून से कंपनी की वॉल्यूम ग्रोथ बेहतर होगी, मार्जिन बढ़ेगा। कच्चे माल की कीमतें कम होने से मुनाफा भी बढ़ेगा। इसके साथ ही जीएसटी लागू होने से लंबी अवधि के लिए फायदा होगा। अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक बजाज कॉर्प में अगले 1 साल में 450 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


आईआरबी इंफ्रा: खरीदें


आईआरबी इंफ्रा अविनाश गोरक्षकर का दूसरा पसंदीदा शेयर है। हाल में लाए गए इनविट से कंपनी को फायदा होगा। आगे ग्रोथ के अच्छे मौके कंपनी की बैलेंसशीट मजबूत है। अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक आईआरबी इंफ्रा में अगले 1 साल में 270 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


जेएसडब्ल्यू एनर्जी: बने रहें


जेएसडब्ल्यू एनर्जी अविनाश गोरक्षकर का अगला पसंदीदा शेयर है। बिजली के दाम फिलहाल बढ़ने की उम्मीद नहीं है, मजबूत बैलेंसशीट से कंपनी को फायदा होगा। इसके अलावा पावर टैरिफ में बढ़ोतरी होने पर कंपनी को बड़ा फायदा हो सकता है। अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक जेएसडब्ल्यू एनर्जी में अगले 1 साल में 65 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स के डीडी शर्मा के पसंदीदा शेयर


ऑलकार्गो लॉजिस्टिक्स - 71 रुपये, खरीदें (1 साल के लिए), लक्ष्य - 250 रुपये


टाटा मोटर्स - 461 रुपये, खरीदें (1 साल के लिए), लक्ष्य - 550 रुपये


साउथ इंडियन बैंक - 28 रुपये, खरीदें (1 साल के लिए), लक्ष्य - 40 रुपये