Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार की तेजी में कौन से शेयर देंगे तगड़े रिटर्न

प्रकाशित Fri, 09, 2017 पर 16:30  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ट्रेडबुल्स ग्रुप के चीफ इन्वेस्टमेंट एडवाइजर के राजेन शाह का कहना है कि लैंड डीमर्जर की खबर टाटा कम्युनिकेशंस के शेयर होल्डर्स के लिए काफी पॉजिटीव है। कंपनी ने पिछले 2 सालों में काफी अच्छी बढ़त दिखाई है। टाटा कम्युनिकेशंस में काफी खरीदारी देखने को मिल सकती है और ये शेयर 850 रुपये तक जा सकता है। बाजार में 7 साल की जोरदार तेजी नजर आ रही है। लेकिन बाजार की इस तेजी में भी जो शेयर नहीं चले है उनपर निवेशकों को फोकस करना चाहिए। बाजार की तेजी के बावजूद एचटी मीडिया, हिंदुस्तान रेक्टिफायर्स का शेयर बढ़ा नहीं है, इन पर दांव लगाया जा सकता है।


एचटी मीडिया का शेयर फिलहाल 9 फीसदी की अर्निंग यील्ड पर मौजूद है।  कंपनी के पास 2000 करोड़ रुपये का मार्केटकैप और 800 करोड़ रुपये की कैश है, इसमें लंबी अवधि के लिए निवेश करना चाहिए। इसके अलावा हिंदुस्तान रेक्टिफायर्स पर भी दांव लगाना चाहिए। इस कंपनी का मार्केट कैप करीब 125-130 करोड़ रुपये का है। कंपनी के पास करीब 4.50 एकड़ की जमीन भांडुप में है, जिसकी वैल्यू मार्केटकैप से ज्यादा है। साथ ही कंपनी में आगे 100-125 करोड़ रुपये की आय रेलवे से आने वाली है। जेट एयरवेज आनेवाले 6-7 महीनों में 800 रुपये के स्तर दिखा सकता है। क्रूड ऑयल में ज्यादा बड़ी तेजी की उम्मीद नहीं है, ये फिलहाल एक रेंज में रह सकता है। 


इक्विटीरश के सीईओ कुणाल सरावगी के मुताबिक मिडकैप इंडेक्स की चाल निफ्टी से कुछ अलग है और इसमें ब्रेकआउट संभव है। स्टॉक स्पेसिफिक ब्रेकआउट देखने को मिल सकता है। मिडकैप शेयर निफ्टी इंडेक्स को आउटपरफॉर्म कर सकते हैं। वेदांता में बिल्कुल खरीदारी की जा सकती है, इसके चार्ट काफी मजबूत है। ये शेयर 255 रुपये का स्तर पार करने पर बेहद ही कम समय में 275 रुपये के स्तरों तक जाते नजर आएगा। वेदांता पर काफी बुलिश नजरिया बना हुआ है, इसे 240 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीद सकते हैं।


कुणाल सरावगी का कहना है कि तिलकनगर इंडस्ट्रीज पर खरीद की राय नहीं होगी, ये काफी कमजोर शेयर रहा है। इसमें एक दिन की तेजी से आकर्षित नहीं होना चाहिए। रेडिको खेतान का चार्ट इससे बेहतर लगता है, इसमें थोड़े लंबे समय के लिए खरीदारी की जाएं तो अच्छे रिटर्न मिल सकते हैं। इंडियाबुल्स रियल का चार्ट स्ट्रक्चर काफी बेहतर है, इसमें 175 रुपये के स्टॉपलॉस और 185 रुपये के लक्ष्य के साथ लॉन्ग कर सकते हैं। वहीं मैग्मा फिनकॉर्प में भी 425 रुपये के ऊपर खरीदारी मुमकिन है, इसमें 475 रुपये के स्तर आते नजर आएंगे।


क्राफ्ट वेल्थ मैनेजमेंट के एमडी आशीष कुकरेजा का कहना है कि चाय-कॉफी सेक्टर में मैक्लॉयड रसेल बेस्ट पिक होगा, निवेशक यहां पर ध्यान दे सकते हैं। लेकिन इसमें बहुत लंबी अवधि का नजरिया ना रखें क्योंकि ये सेक्टर काफी अस्थिर रहता है और इसमें प्रोडक्शन के आंकड़े भी बदलते रहते है।