Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

मुश्किल में जनरल मोटर्स के डीलर और ग्राहक

प्रकाशित Fri, 09, 2017 पर 19:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जनरल मोटर्स के भारत से कारोबार समेटने के एलान के साथ ही इसे चलाने वाले से लेकर बेचने वाले परेशान हैं। डीलर कम मुआवजे को लेकर कोर्ट जाने से लेकर बिक चुकी कारों की मरम्मत नहीं करने की धमकी दे रहे हैं।


स्पार्क, बीट और टवेरा, जनरल मोटर्स की कारें चला रहे लोगों के लिए बुरी खबर हो सकती है आने वाले समय में जनरल मोटर्स की कारों की मरम्मत होने में दिक्कत हो। कंपनी ने निवेश का सिर्फ 10 फीसदी बतौर मुआवजा देने का एलान किया है। डीलरों के मुताबिक अगर इसे नहीं बढ़ाया गया तो वो कोर्ट भी जा सकते हैं।


कंपनी ने बचे हुए स्पेयर पार्ट्स भी वापस लेने से मना कर दिया है। कंपनी के देश में 100 से ज्यादा डीलर हैं और उनका कहना है कि कंपनी बंद होने से करीब 10 हजार लोग बेरोजगार होंगे। डीलरों को इन लोगों को भी मुआवजा देना होगा। डीलर भारत सरकार से भी मदद की गुहार कर रहे हैं।


इस बीच जनरल मोटर्स ने अपनी सफाई में डीलर के साथ समझौते की उम्मीद जताई है। कंपनी ने कहा है कि भारत से कारोबार समटने की प्रक्रिया में डीलर्स कंपनी के अहम साझीदार हैं। कंपनी अथॉराइज्ड सर्विस सेंटर बनाने के लिए सीधे डीलर्स के साथ बात कर रही हैं। ये डीलर्स के साथ जारी बातचीत गोपनीय है इसलिए इसको जाहिर नहीं किया जा सकता है।