Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

एक ऐसा भरोसेमंद शेयर, जो देगा शानदार रिटर्न

प्रकाशित Mon, 12, 2017 पर 09:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एसपी तुलस्यान डॉटकॉम के एस पी तुलस्यान ने टॉप पिक के तौर पर सीनेलाइन इंडिया को लंबी अवधि के निवेश के लिए चुना है और अगले 6 महीने के लिए 95 रुपये का लक्ष्य तय किया है। सीनेलाइन कनकिया ग्रुप की कंपनी है। इस कंपनी को एक तरफ रियल एस्टेट और एक तरफ से एंटरटेनमेंट कंपनी भी कह सकते है। एसपी तुलस्यान का कहना है कि मुंबई वेस्टर्न सबर्ब में इसके पास 9 सिनेमा हॉल है और नागपुर में इटर्निटी मॉल है, 90 फीसदी ऑक्युपेंसी है। वित्त वर्ष 2017 में कंपनी का मुनाफा 84 फीसदी बढ़कर 10.5 करोड़ रुपये रहा है। वहीं ईपीएस में भी अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है।


एसपी तुलस्यान का कहना है कि कंपनी की इक्विटी काफी छोटी है, करीब 14 करोड़ रुपये की इक्विटी है। इसमें 70 फीसदी प्रमोटर्स की हिस्सेदारी है। कंपनी के पास 50,000 वर्गफुट का कमर्शियल स्पेस है। वतर्मान में कंपनी का मार्केटकैप 215 करोड़ रुपये है। कंपनी के पास करीब 125-130 करोड़ रुपये का कर्ज है। इन सबको देखते हुए लगता है कि सीनेलाइन इंडिया का शेयर जो वर्तमान में करीब 76 रुपये पर चल रहा है वो अगले 6 महीने में 95 रुपये का स्तर छू सकता है।


एसपी तुलस्यान के मुताबिक किसानों की कर्जमाफी योजना का पीएसयू बैंकों पर बहुत ज्यादा निगेटीव असर होता नहीं दिखाई देता लेकिन माइक्रो फाइनेंस कंपनियों पर इसका सेंटिमेंटल असर जरुर देखने को मिलेगा। सैटिन क्रेडिट केयर, भारत फाइनेंशियल और उज्जीवन इन तीन कंपनियों पर किसानों की कर्जमाफी योजना का असर देखने को मिलेगा।