Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

जीएसटी से मिले नए मौके: बोधट्री कंसल्टिंग

प्रकाशित Mon, 12, 2017 पर 14:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बोधट्री कंसल्टिंग आईटी सेवाएं देने का काम करती है। कंपनी वेब और मोबाइल सॉल्यूयंस भी देती है। बोधट्री कंसल्टिंग जीएसटी सुविधा प्रोवाइडर के तौर पर भारत सरकार के साथ काम कर रही है। वित्त वर्ष 2017 में कंपनी की आय 72 फीसदी बढ़कर 3.18 करोड़ रुपये हो गई है, वहीं इस अवधि में कंपनी का मुनाफा 50 फीसदी बढ़कर 2.66 करोड़ रुपये रहा है। बोधट्री कंसल्टिंग का एक कार्यालय कैलिफोर्निया में भी है।


बोधट्री कंसल्टिंग के एमडी एल एन रामकृष्ण ने सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए कहा कि कंपनी का इंफोसिस के साथ स्ट्रैटेजिक करार है। कंपनी ने एप्लीकेशन सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर इंफोसिस से करार किया है। बोधट्री कंसल्टिंग जीएसटी फाइलिंग के लिए इंफोसिस के साथ काम करेगी। इंफोसिस के साथ कंपनी करीब 200 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। स्टार्टफिट के साथ भी कंपनी ने किया करार किया है।


एल एन रामकृष्ण ने बताया की कंपनी के साथ करीब 800 कर्मचारी काम करते हैं जिनमें से अधिकांश हैदराबाद में ही नियुक्त हैं कंपनी का मुख्यालय भी हैदराबाद में ही है। कंपनी उपस्थिति उत्तरी-अमेरिका, सिंगापुर और मलेशिया में भी है, मलेशिया में डेल कम्प्यूटर कंपनी का बड़ा क्लायंट है। कंपनी मध्यपूर्व में भी कारोबार शुरु करने की प्रक्रिया में है।


एल एन रामकृष्ण ने कहा की जीएसटी से जुड़ी सेवाओं से कंपनी को अगले कुछ सालों में 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की आय होने की उम्मीद है।