Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

इन शेयरों से ना रहें बेखबर, जो देंगे धमाकेदार रिटर्न

प्रकाशित Tue, 13, 2017 पर 11:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सेंट्रम वेल्थ मैनेजमेंट के ईडी और सीआईओ, कुंज बंसल का कहना है कि बैंकिंग शेयरों में मध्यम अवधि के लिहाज से खरीदारी के अच्छे मौके है। बैंकिंग शेयर लाइफ हाई पर है। बैंकिंग शेयरों में सिटी यूनियन बैंक अच्छा लगता है। सिटी यूनियन बैंक के मार्च तिमाही नतीजे अच्छे रहे है। डबल डिजिट में इनका एडवांस और नेट इंटरेस्ट इनकम का ग्रोथ अच्छा रहा है। फिलहाल ये शेयर प्राइस टू बुक 2+ पर है, इनका रिटर्न ऑन एसेट धीरे-धीरे सुधरकर 1.5-1.6 की तरफ आ रहा है। तो इस शेयर में मध्यम अवधि के निवेशकों के लिए खरीदारी का अच्छा मौका हो सकता है। 


बैंकिंग सेक्टर के अलावा अगर अन्य सेक्टर देखें तो इस बाजार में लाइफ हाई पर सेंसेक्स-निफ्टी है। काफी सारे सेक्टर और शेयरों के वैल्युएशन भी लाइफ हाई पर है। लेकिन ऐसे बाजार में भी टेक्सटाइल सेक्टर में खरीदारी के लिहाज से वैल्युएशन कम्फर्ट नजर आता है और इसमें लगातार ग्रोथ दिखाई दे रहा है। इस सेक्टर में इंडो काउंट का शेयर अच्छा लगता है। ये शेयर 8-9 टाइम के पीई पर मिल रहा है। 19-20 फीसदी कंपनी का एबिटा मार्जिन है और 30 फीसदी रिटर्न ऑन इक्विटी है।


आनेवाले साल में यानि वित्त वर्ष 2018-19 में कंपनी में दोबारा ग्रोथ लौट सकती है। कंपनी का 90 फीसदी कारोबार एक्सपोर्ट का है। कंपनी यूएस मार्केट के बड़े रिटेलर्स को होम फर्निशिंग और टेक्सटाइल एक्सपोर्ट करती है। इंडो काउंट में अच्छे फाइनेंशियल और वैल्युएशन के लिहाज से खरीदारी की जाएं तो मध्यम अवधि में अच्छा रिटर्न मिलेगा।  


कुंज बंसल का कहना है कि एस्सेल प्रोपैक में पैसे लगाने की सलाह होगी। कंपनी का बिजनेस मॉडेल अच्छा है और इसके पास अच्छा मार्केट शेयर है। 18-19 फीसदी का एबिटा मार्जिन है और 20 फीसदी का रिटर्न ऑन इक्विटी है।