Moneycontrol » समाचार » आईपीओ खबरें

डिजिटल इंडिया, स्मार्ट सिटी से फायदा: तेजस नेटवर्क्स

प्रकाशित Wed, 14, 2017 पर 14:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज से तेजस नेटवर्क्स का आईपीओ खुल गया है और आपके पास 16 जून तक इसमें पैसे लगाने का मौका होगा। आईपीओ का प्राइस बैंड 250 से 257 रुपये पर तय किया गया है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी की 776 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। कंपनी ने 17 एंकर इन्वेस्टर्स के जरिए 257 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से करीब 350 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं।


बंगलुरु स्थित तेजस नेटवर्क्स, ऑप्टिकल इक्विपमेंट मार्केट में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी ऑप्टिकल नेटवर्क प्रोडक्ट कंपनी है और इसके प्रोडक्ट्स नेटवर्किंग के काम आते हैं। कंपनी की आय का 63 फीसदी घरेलू मार्केट से और विदेशी कारोबार से आता है। कंपनी कम्युनिकेशन सेवाएं देने का भी काम करती है। दुनिया के करीब 60 देशों में कंपनी के ग्राहक हैं। भारत में कंपनी की करीब 15 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी ऑप्टिकल नेटवर्क प्रोडक्ट कंपनी है।


तेजस नेटवर्क्स के एमडी और सीईओ संजय नायक ने सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए कहा कि कंपनी के बनाए इक्विपमेंट टेलीकॉम ऑपरेटर यूज करते हैं और हाई कैपेसिटी नेटवर्क बनाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि सरकार के डिजीटल इंडिया, स्मार्ट सिटी जैसे प्रोग्राम से कंपनी को आगे काफी अच्छे मौके मिलेंगे। अगले 10 साल तक भारत में हाई डाटा नेटवर्क कैपेसिटी बनाने के लिए काफी निवेश होगा जिससे निश्चिततौर पर कंपनी को बडा़ फायदा होगा।