Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

गौर करें, खबरों के दम पर रहेगी इन शेयरों में हलचल

प्रकाशित Fri, 16, 2017 पर 08:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिनपर होगी बाजार की नजर।


इप्का लैब्स


इप्का लैब्स को यूएस एफडीए से बड़ा झटका लगा है। कंपनी की रतलाम यूनिट की दवाओं पर बैन लगा दिया गया है। कंपनी को दवाओं की मैन्युफैक्चरिंग में पारदर्शिता दिखानी होगी। मैन्युफैक्चरिंग दुरुस्त करने पर ही बिक्री की मंजूरी मिलेगी।


टाटा मोटर्स


टाटा टेक की 43 फीसदी हिस्सेदारी वारबर्ग पिंकस को बेचेगी। 36 करोड़ डॉलर में टाटा टेक, टाटा मोटर्स में हिस्सा खरीदेगी। 3 महीने में डील पूरी होने की उम्मीद है।


एस्ट्राजेनेका


डीसीजीआई यानि ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से दमा की दवा बेचने, एक्सपोर्ट करने की मंजूरी मिल गई है। डीसीजीआई ने फॉर्म 45 जारी कर ये मंजूरी दी है।


सेंचुरी प्लाई


सिंगापुर की सब्सिडियरी ने हुएसोलिन वुड (Huesoulin Wood) में 49 फीसदी हिस्सा खरीदा है। डील के बाद Huesoulin Wood एसोसिएट कंपनी बन गई है। Huesoulin Wood प्लाइवुड, लकड़ियों का सामान बनाती है।


पेन्नार इंडस्ट्रीज/पेन्नार इंजीनियर्डअमेरिका में पेन्नार इंजीनियर्ड सिस्टम्स के साथ सामान की सप्लाई के लिए 50:50 जेवी की योजना है।


अदानी पावर


अदानी पावर ने 852 करोड़ रुपये के मुआवजे के लिए सीईआरसी में याचिका दायर की है। कंपनी ने घरेलू कोयले के नियमों में बदलाव के कारण मुआवजे की मांग की है। नियमों में बदलाव से मुंद्रा पावर प्लांट में बिजली उत्पादन की लागत बढ़ी है।