अच्छे रन-अप वाले दमदार शेयर, कौन बनेगा चैम्पियन -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

अच्छे रन-अप वाले दमदार शेयर, कौन बनेगा चैम्पियन

प्रकाशित Fri, 16, 2017 पर 12:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

हर तरफ क्रिकेट का बुखार चल रहा है तो ऐसे में आवाज़ कैसे पीछे रह जाता। आपके जोश को देखते हुए आज सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए लेकर आया है एक अनोखा मुकाबला, जी हां, बैट-बॉल के साथ तो आपने कई बार मैच खेला होगा लेकिन आज होगा शेयरों के बीच क्रिकेट मैच देखते हैं, कौनसे शेयर लेगें अच्छा रन-अप और किन शेयरों की बल्लेबाजी रहेगी दमदार, अगले आधे घंटे में निकलकर आएगा बाजार का चैम्पियन। आज सीएनबीसी-आवाज़ साथ ये मैच खेलेंगे ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन और ज्वाइंड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर


ज्वाइंड्रे कैपिटल के पसंदीदा शेयर


मारुति: खरीदें (1 साल के लिए) - 7347, लक्ष्य - 8100


अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि मारुति में अगले 3 साल में 15 फीसदी सीएजीआर ग्रोथ देखने को मिल सकती है। कंपनी के मार्केट शेयर में बढ़ोतरी की उम्मीद है साथ ही नए लॉन्च से भी कंपनी को फायदा मिलेगा।


टाटा मोटर्स: खरीदें (1 साल के लिए) - 451, लक्ष्य - 575


अविनाश गोरक्षकर के मुताबित टाटा मोटर्स के मार्च तिमाही नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे हैं। वित्त वर्ष 2018 में जेएलआर से बेहतरीन ग्रोथ की उम्मीद है। नए लॉन्च से वित्त वर्ष 2017-19 में वॉल्यूम ग्रोथ में 14 फीसदी बढ़त देखने को मिल सकती है।


टाटा स्टील: खरीदें (1 साल के लिए) - 503, लक्ष्य - 570


अविनाश गोरक्षकर के मुताबित सरकार के इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च से डिमांड बढ़ेगी जिससे टाटा स्टील को फायदा होगा। हाउसिंग फॉर ऑल, नेशनल स्टील पॉलिसी से भी फायदा कंपनी को फायदा होगा। कंपनी के यूरोप के कारोबार में सुधार की उम्मीद है।


वेदांता: खरीदें (1 साल के लिए) - 236, लक्ष्य - 303


अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि वेदांता के जिंक, एल्युमिनियम के कारोबार में बढ़त की उम्मीद है। लगातार कर्ज कम होने से भी कंपनी को फायदा मिलेगा, बेहतर डिविडेंड यील्ड देखने को मिलेगी।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के पसंदीदा शेयर


एसबीआई: खरीदें (6-9 महीने के लिए) - 284, लक्ष्य - 315


संदीप जैन का कहना है कि एसबीआई को सब्सिडियरी के विलय से फायदा मिलेगा ये पीएसयू बैंकों में पसंदीदा शेयर है।


आईसीआईसीआई बैंक: खरीदें (6-9 महीने के लिए) - 319, लक्ष्य - 370


आईसीआईसीआई बैंक प्राइवेट बैंकों में संदीप जैन का सबसे पसंदीदा शेयर है। बैंक के हालात में सुधार होता दिख रहा है। नतीजों के बाद म्युचुअल फंड की लगातार खरीदारी हो रही है।


एचयूएल: खरीदें (6-9 महीने के लिए) - 1113, लक्ष्य - 1200


संदीप जैन का मानना है कि बेहतर मॉनसून, ग्रामीण डिमांड बढ़ने से एचयूएल को फायदा होगा। कृषि सेक्टर पर सरकार के फोकस और जीएसटी लागू होने से भी कंपनी को फायदा होगा।


आईटीसी: खरीदें (3-6 महीने के लिए) - 300, लक्ष्य - 340


संदीप जैन का कहना है कि एएफएमसीजी सेक्टर में आईटीसी सबसे सस्ते वैल्युएशन पर उपलब्ध है। नॉन सिगरेट कारोबार पर फोकस का फायदा कंपनी को मिलेगा।


टाटा मोटर्स: खरीदें (6-9 महीने के लिए) - 451, लक्ष्य - 550