Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

गिरावट में ढूंढे खरीदारी के मौके, बनेगा पैसा

प्रकाशित Mon, 19, 2017 पर 12:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा ने कहा कि जीएसटी के चलते बाजार में लोग सावधानी से पैसे लगा रहे हैं और वॉल्यूम नीचे जाता हुआ दिख रहा है। जून और जुलाई में कन्ज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी और ऑटो इन सबके वॉल्यूम थोड़े कम होंगे। लेकिन बाजार को घरेलू और ग्लोबल दोनों तरह के निवेशकों से सपोर्ट है इसलिए बाजार के तेजी से नीचे जाने की कोई उम्मीद नहीं नजर आ रही है। बाजार में इस स्तर पर थोड़ा रहने की जरूरत है।


अजय बग्गा के मुताबिक बाजार के लिए कंपनियों के नतीजे काफी अहम होंगे। देश में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव आगे ट्रिगर का काम करेंगे। अगर सबकुछ बीजेपी के पक्ष में दिखा तो बाजार में तेजी आएगी। वैसे सरकार की रिफार्म प्रॉसेस मजबूत है ऐसे में अगर कुछ भी बिकवाली आती है तो निवेशकों के लिए खरीदने का अच्छा मौका रहेगा। बाजार ओवरऑल मजबूत है ऐसे में गिरावट में खरीद की रणनीति अपनाएं।


अजय बग्गा के मुताबित निवेशकों को कन्ज्यूमर फोकस्ड रहने की जरूरत है। हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों, एनबीएफसी, प्राइवेट सेक्टर बैंक और बड़े सरकारी बैंक निवेश के नजरिए से अच्छे लग रहे हैं। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों पर ज्यादा आधारित माइक्रो फाइनेंश शेयरों से जरा बचके रहें।