बाजार में दिखी तेजी, अब कहां करें खरीदारी -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में दिखी तेजी, अब कहां करें खरीदारी

प्रकाशित Mon, 19, 2017 पर 16:38  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

घरेलू शेयर बाजारों ने हफ्ते की शानदार शुरुआत की है। बाजार तेजी के साथ खुला और खासकर दोपहर के बाद जोरदार खरीदारी नजर आई। इसकी बदौलत निफ्टी 9650 के पार निकल गया। आज के कारोबार में निफ्टी 9673.3 तक पहुंचने में कामयाब हुआ, जबकि सेंसेक्स ने 31362.15 तक दस्तक दी। अंत में निफ्टी 9660 के आसपास बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 31300 के करीब बंद हुआ है।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन का कहना है कि एम्टेक ऑटो और भूषण स्टील में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। लिहाजा इन दोनों ही स्टॉक्स में नई खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी। मकान, जमीन जैसी प्रॉपर्टी आधार से जुड़ने की खबर रियल एस्टेट सेक्टर के लिए फायदेमंद हो सकती है। एनबीसीसी में काफी तेजी देखने को मिली है। मौजूदा समय में सरकार की अधिकतर योजना का फायदा इस कंपनी को मिला है। हालांकि प्राइवेट सेक्टर की कुछ कंपनियां भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है जैसे अनंत राज, आशियाना हाउसिंग, महिंद्रा लाइफ स्पेस में निवेश किया जा सकता है।


सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज लिमिटेड यानि सीडीएसएल का आईपीओ काफी अच्छा है। सीडीएसएल की प्रोमोटर बीएसई है जिसकी कंपनी में 50 फीसदी हिस्सेदारी है। सीडीएसएल के आईपीओ में  सब्सक्राइब करने की सलाह है।


किरण जाधव के सीएमडी किरण जाधव का कहना है कि मदरसनसूमी में मौजूदा स्तर से काफी तेजी देखने को मिल सकती है। इसमें 481 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 424-425 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।एनसीसी में तेजी की संभावनाएं नजर आ रही है. इसमें आनेवाले समय में 94.50 रुपये के लक्ष्य के लिए 90 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है।


कोटक म्युचुअल फंड के स्मॉलकैप स्पेशलिस्ट एंड पोर्टफोलियो मैनेजर, अंशुल सैगल का कहना है कि रियल एस्टेट सेक्टर में दो पहलू अहम है। लैंड रिकॉर्ड आधार से जुड़ने से इस सेक्टर को फायदा मिलेगा और अफोर्डेबल हाउसिंग के लिए भी काफी अच्छा रहेगा। मौजूदा समय में फार्मा सेक्टर में तेजी की उम्मीद कम है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि टाटा एलेक्सी में नई खरीदारी की जा सकती है। मौजूदा स्तर से 1585 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1700-1720 रुपये के लक्ष्य़ के लिए पोजिशनल नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है।वाकहॉर्ट में मौजूदा स्तर से शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह नहीं है। हालांकि इसमें गिरावट की संभावनाएं होती है।