Moneycontrol » समाचार » राजनीति

लालू के 12 ठिकानों पर सीबीआई के छापे

प्रकाशित Fri, 07, 2017 पर 16:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के लिए आज दोहरी मुसीबत का दिन रहा। चारा घोटाला मामले में वह फंसे ही थे, सीबीआई ने लालू के पटना, रांची, पुरी, गुरुग्राम और दिल्ली समेत 12 ठिकानों पर एक साथ छापे डाले। पटना स्थित राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की टीम ने लालू के बेटे तेजस्वी यादव और परिवार के अन्य सदस्यों से बंद कमरे में पूछताछ भी की है। इस एक्शन के बाद बिहार की राजनीति में सरगर्मियां काफी बढ़ गई हैं। बीजेपी ने लालू प्रसाद यादव पर हमले तेज कर दिए हैं। बीजेपी ने मुख्यमंत्री नितीश कुमार पर इस बात का दबाव भी बनाना शुरू कर दिया है कि वह तेज प्रताप और तेजस्वी यादव को अपने मंत्रिमंडल से बरखास्त करें। वहीं लालू प्रसाद यादव ने आरोप लगाया है कि केंद्र की बीजेपी सरकार उनके खिलाफ साजिश रच रही है।


लालू यादव के 12 ठिकानों पर छापामारी के बाद सीबीआई ने भी सफाई दी है। सीबीआई ने बताया कि शुरूआती जांच में ये पाया गया था कि प्राइवेट कंपनियों के टेंडर में गड़बड़ी पाई गई थी। जिसकी कार्यवाही में ये छापेमारी हो रही है।


लालू यादव के वार पर सरकार ने पलटवार किया है। शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू का कहना है कि लालू पर ये केस पिछली सरकार के समय से है, जिसपर सीबीआई कार्यवाई कर रही है। सरकार पर आरोप लगाने के बाद वेंकैया नायडू ने खरा जवाब दिया है। सरकार पर आरोप लगाने को फैशन बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय केस दर्ज हुआ था, सीबीआई सिर्फ अपना काम कर रही है।