Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ओवरड्राइवः वॉल्वो V90 क्रॉस कंट्री की टेस्ट ड्राइव

प्रकाशित Mon, 10, 2017 पर 16:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

V90 क्रॉस कंट्री सामने से XC90 और S90 से थोड़ा मेल खाती है। हेडलैंप में एलईडी का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इस हेडलैंप की खासियत है कि ये एक्टिव बेंडिंग लाइट्स और ऑटो हाईबीम फीचर्स से लैस है। लेकिन साइड से बिल्कुल अलग दिखती है। एस्टेट गाड़ी होते हुए भी इसे स्पोर्टी और मस्कुलर लुक दिया गया है। इसी वजह से ये थोड़ी एसयूवी की तरह दिखती है। एक्टीरियर के साथ इसके इंटीरियर्स भी कमाल के हैं।


इस तरह से V90 क्रॉस कंट्री का इंटीरियर किसी भी एंगल से स्टेटवैगन कार की तरह नहीं लगता है। ये आपको एक लग्जरी सेडान कार का फील कराती है। और इस कार की यूएसपी है बूट स्पेस।


वॉल्वो पूरी दुनिया में अपनी सेफ्टी के लिए जानी जाती है। V90 क्रॉस कंट्री में कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। जैसे लेन एसिस्ट, रोड साइन इंफॉर्मेशन, कोलिजन मिटिगेशन सपोर्ट जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स। इस गाड़ी के अंदर बैठ कर जितना मजा आता है उससे कही ज्यादा मजेदार है इसे चलाना। डीजल गाड़ी होने के बावजूद भी इसकी ड्राइव पेट्रोल कार की तरह स्मूद लगती है।


V90 क्रॉस कंट्री के रियर में एयर सस्पेंशन और फ्रंट में डबल विशबोन सस्पेंशन दिए गए हैं। जो आपको कम्फर्टेबल राइड देता हैं। 210 मिलीमीटर ग्राउंड क्लियरेंस होने की वजह से खराब रास्तों में भी आराम से चलती है। कंपनी इसे 12 जुलाई को लॉन्च करेगी और माना जा रहा है कि इसकी कीमत 62 से 65 लाख रुपये के बीच हो सकती है।